शादी के दौरान गोली लगने से दुल्हन की बहन की मौत, पसरा मातम

बारातियों पर रंग डालने को लेकर शुरू हुआ था विवाद

 
मौत

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में विवाह समारोह में मजाक से शुरू हुए विवाद के बाद खूनी संघर्ष हो गया जिसमें दुल्हन की बहन की गोली लगने से मौत हो गई। वही लाठी की चोटों से वर पक्ष का एक युवक घायल हुआ है। घटना के बाद दुल्हन की विदा नहीं हो सकी। बवाल के बाद गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। एक ओर जहां शादी वाले घर में मातम छा गया है तो वहीं गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

दरअसल पूरा मामला जशरथपुर थाना इलाके के गांव फर्दपुरा का है। गांव फर्दपुरा निवासी राधेश्याम ने अपनी बेटी ललिता की शादी फर्रुखाबाद के थाना फतेहगढ़ के गांव मेहरुपुर निवासी राजकुमार से तय की थी। शुक्रवार को दूल्हा राजकुमार बरात लेकर आया। धूमधाम से बरात चढ़ी। बारातियों की खूब खातिरदारी की गई। आधी रात को जयमाल के बाद विवाह की अन्य रस्में हो रही थी। इसी दौरान दुल्हन के मामा और मामी ने बारातियों पर रंग डाल दिया। इसे लेकर विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। फायरिंग हो गई। इसमें एक गोली दुल्हन की बड़ी बहन सुधा को गोली लग गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

सुबह तड़के ही शादी समारोह के दौरान बारातियों पर रंग डालने को लेकर विवाद के बाद दुल्हन और दूल्हे पक्ष लोग आपस मेँ भिड़ गए। इस दौरान हुई फायरिंग में दुल्हन की बड़ी बहन की मौत हो गई। जिस घर से डोली उठनी थी। वहीं अब दुल्हन की बहन की अर्थी उठेगी। शादी की खुशियां मातम में बदल गई है।