मुजफ्फरनगर में ‘क्लब महिंद्रा’ वाले बना रहे बेवकूफ, फ्री का झांसा दे बुला रहे गुप्ता रेसोर्ट!

'इवेंट' के नाम पर बुलाकर भरवा रहे लाखों की मेंबरशिप का फार्म, बिना चाय-पानीसीधा कर रहे अपना उल्लू’!
 
Club Mahindra Logo

  • अमित सैनी, प्रधान संपादक

मुजफ्फरनगर। अगर आपके पास क्लब महेंद्रा’ (Club Mahindra) वालों का कॉल आता है और वो आपको इवेंट के नाम पर मेरठ रोड स्थित गुप्ता रेसोर्टपर बुलाते हैं तो सावधान हो जाइए... सतर्क हो जाइए। क्योंकि वहां पर कोई इवेंट नहीं चल रहा है, बल्कि क्लब महेंद्रावाले अपनी दुकान चलाने के लिए लोगों को वहां बुलाकर केवल और केवल बेवकूफ बनाने का काम कर रहे हैं। खाना-पीनातो बहुत दूर की बात है... आपको वहां पर चाय-पानी तक म्यौस्सर नहीं होगा, बल्कि आपको 3 और 25 साल के लिए लाखों की मेंबरशिप का ऑफर दिया जाएगा। आखिर क्या है ये पूरा माजरा... चलिए बताते हैं आपको सिलसिलेवार तरीके से...।

कॉल करके दिया जा रहा लुभावना ऑफर!

मुजफ्फरनगर के लोगों को (Club Mahindra) की तरफ से कॉल करके बताया जा रहा है कि गुप्ता रेसोर्टमें उनका एक इवेंट चल रहा है, जहां आपको दो रात और तीन दिन के लिए देश में स्थित उनके 80 रेसोर्ट में से किसी भी एक में मुफ्त रहने की सुविधा दी जाएगी। कॉल करने वाली लड़की इस ऑफर को इस तरीके से परजेंट करती है कि सामने वाला एकदम तैयार हो जाता है। चूंकि इवेंट बताकर बुलाया जा रहा है तो वो व्यक्ति परिवार के साथ वहां पहुंचता है और जब उसे वहां जाकर सच्चाई पता चलती है उसका सिर चकरा जाता है। क्योंकि वहां पर बुलाकर ये लोग 25 साल की मेंबरशिप के लिए करीब 3 लाख 70 हजार और 3 साल के लिए सवा लाख रुपये की मेंबरशिप लेने का ऑफर दे रहें हैं।

Gupta Resort in Muzaffarnagar

सबसे पहले भरवाया जाता है हैसियतका फॉर्मै!

जैसे ही कोई व्यक्ति अपने परिवार के साथ गुप्ता रेसोर्ट में पहुंचता है तो उन्हें एक छोटे से कमरे में ले जाया जाता है, जहां 4-5 टेबल और कुछ कुर्सियां पड़ी होती है। वहां पर मौजूद क्लब महिंद्राटीम के सदस्य सबसे पहले एक फॉर्म भरवाता है, जिससे उसकी हैसियतभांपकर आगे की बात की जा सके। जाहिर है कि स्पष्ट रूप से वो लोग किसी से उसकी हैसियत (सीधे शब्दों में बोला जाए तो औकात) के बारे में पूछेंगे तो हंगामा खड़ा हो सकता है। इसीलिए इस फॉर्म के जरिए वो लोग सबसे पहले इस बात का आकंलन करते हैं कि सामने वाला कितने पानी में हैं। यानि वो घूमने-फिरने के नाम पर कितना खर्च कर सकता है। फार्म में बाकायदा नाम, पता, काम, संस्थान/कंपनी के बारे में तो लिखवाते ही हैं, साथ ही ये तलक लिखवाते हैं कि आप कौन से गाड़ी चलाते हैं?

औकातनहीं तो एंटरटेनभी नहीं!

सामने वाले की हैसियत का अंदाजा लगाने के बाद ही क्लब महिंद्रा की टीम आगे बढ़ती है। अगर उन्हें लग जाता है कि पार्टी मोटी है तो वो अपने अलग-अलग ऑफर्स की बरसात उन पर करने लगते हैं। तकरीबन उसे 40 से 50 मिनट तक पकाया जाता है.... और अगर उन्हें लग जाता है कि सामने वाला कंगला यानि ज्यादा कुछ उसकी पॉकेट में नहीं है तो उसे 5 मिनट में ही चलता कर देते हैं। इवेंट के नाम पर इतनी दूर बुलाने के बाद भी सामने वाले से चाय-नाश्ता तो दूर की बात है, पानी तक नहीं पूछा जाता।

Club Mahindra

मुफ्त वाउचरके नाम पर थमाया जा रहा लॉलीपॉप

सामने वाला जैसे ही उठकर चलने लगता है तो क्लब महिंद्राकी टीम की तरफ से एक मुफ्त वाउचर के नाम पर लॉलीपॉप थमा दिया जाता है। टीम का कहना है कि आपको दो व्यस्क और दो बच्चों के लिए उनके देश के 29 स्थानों पर स्थित 80 रेसोर्ट्स में से किसी भी एक में मुफ्त ठहरने की सुविधा मिलेगी। आपको जानकर हैरत होगी कि इसी वाउचर पर सबसे ऊपर क्लियर शब्दों में लिखा हुआ है कि आपको होटल/रेसोर्ट में जाते ही 2 हजार रुपये जमा करने होंगे, जो कि बाद में आपके बिल में एडजेस्ट हो जाएंगे। 6 महीने तक वैद्य इस वाउचर में इतने नियम और शर्तें हैं कि उन्हें पूरा करते-करते दिमाग की दही बन जाए। यानि साफ तौर पर इस वाउचर के जरिए आपको क्लब महिंद्राके रेसोर्ट्स में रहने की सुविधा तो मुफ्त मिल सकती है, लेकिन आना-जाना, खाना-पीना और अन्य खर्च खुद वहन करने होंगे। अब जाहिर सी बात है कि अगर कोई गोवा या मनाली आदि घूमने का प्लान करेगा तो केवल रहने के लिए तो वो क्लब महिंद्रापर आश्रित नहीं होगा। यानि कुल मिलाकर क्लब महिंद्रावाले लोगों का दबाकर बेवकूफ बना रहे हैं।

club Mahindra free stay voucher
क्लब महिंद्रा टीम द्वारा मुफ्त वाउचर के नाम पर थमाया जा रहा 'लॉलीपॉप' (Photo-Samachar Today)

समाचार टुडेकी अपील

समाचार टुडेके सभी दर्शकों/पाठकों से अपील है कि अगर आपके पास भी इस तरह की कोई कॉल आए तो जरा सावधान हो जाएं और सोच-समझकर फैसला लें। अपना काम छोड़कर अगर आप परिवार के साथ इस कथित इवेंट में जाने की सोच रहे हैं तो ध्यान रहें कि आपको पछावे के अलावा केवल मेंबरशिप का ऑफर ही मिल सकता है या फिर साथ गए परिवार वालों की गालियां और ताने। रही बात मुफ्त वाउचर की तो वो किसी काम का नहीं है, वो महज एक लॉलीपॉपहैबाकी फैसला आपका...!!