मेरठ में कांवड़ पर थूकने से फूटा कांवड़ियों का गुस्सा, जमकर किया हंगामा, पुलिस प्रशासन के उड़े होश

कांवड़ियों ने एक आरोपी को पकड़कर जमकर की धुनाई

 
मेरठ हंगामा

  • रिपोर्टः आकाश मलिक

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के नेशनल हाईवे-58 पर कांवड़ियों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। कांवड़ियों का आरोप है कि एक युवक ने उनकी कांवड़ पर थूक दिया। जिससे उनकी कांवड़ खंडित हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ के साथ ही जमकर हंगामा किया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है शिव भक्तों के फूटे गुस्से के बाद आनन-फानन में डीएम और एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. और उसके बाद जैसे तैसे कांवड़ियों को समझाया गया।

मेरठ

दरअसल मामला कंकरखेड़ा थाना इलाके के नेशनल हाईवे-58 का है। जहां हरिद्वार से राजस्थान जा रही विशाल कावड़ के ऊपर संप्रदाय विशेष के दो युवकों ने थूक दिया था। कावड़ियों ने एक युवक को धर दबोचा। जबकि दूसरा आरोपी मौके से भाग निकला। कांवड़ियों ने थूकने वाले युवक की जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं गुस्साए कांवड़ियों ने हाईवे पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर दी। सूचना पर एसएसपी एसपी ट्रैफिक डीएम समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

मेरठ

कावड़ियों ने बताया कि वे पिछले 2 महीने से विशाल कावड़ को हरिद्वार से लाने की तैयारी कर रहे थे। 21 जुलाई की शाम को राजस्थान के 40 कांवरियों का जत्था विशाल और मनमोहक शिव परिवार विराजमान कावड़ को लेकर राजस्थान के लिए निकला था। कांवड़ियों ने बताया कि कंकरखेड़ा इलाके में हाईवे चौकी के नजदीक पहुंचते ही दो युवक डिवाइडर कूद कर आए और उनकी कावड़ पर तीन चार जगह थूक दिया।

मेरठ

हंगामा और पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। डीएम एसएसपी समेत आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। गुस्साए कांवड़ियों को शांत करने का प्रयास किया गया। लेकिन कावड़िए मानने को तैयार नहीं थे। कावड़िए रास्ते में ही कावड़ को खड़ी कर नारेबाजी करने लगे। इस बीच बीजेपी एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने लिखित में आश्वासन दिया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. और फरार आरोपी को भी गिरफ्तार किया जाएगा। जिसके बाद कावड़िए शांत हुए।