मुजफ्फरनगर में 80 साल की बुजुर्ग ने डीएम ऑफिस पर किया आत्मदाह का प्रयास

डीएम कार्यालय पहुंची थी भूमि पर अवैध निर्माण से परेशान बुजुर्ग

 
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर। अपनी भूमि पर अनाधिकृत निर्माण से परेशान 80 साल की एक बुजुर्ग महिला ने डीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। जैसे ही महिला ने साथ आए पति के भतीजे के साथ शरीर पर मिट्‌टी का तेल छिड़का तो वहां तैनात पुलिस और होमगार्ड ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों को डीएम के सामने पेश किया। महिला ने बताया कि कुछ दबंग उसकी गांव की भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे हैं, कई बार गुहार लगाए जाने के बावजूद निर्माण पर रोक नहीं लग सकी।

दरअसल शाहपुर थाना इलाके के गांव गोयला निवासी 80 साल की बुजुर्ग महिला जगबीरी मंगलवार को अपने पति के भतीजे के साथ कलक्ट्रेट पहुंची। डीएम कार्यालय के सामने पहुंचकर महिला और उसके साथ आए युवक ने अचानक अपने ऊपर मिट्‌टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। जैसे ही महिला ने शरीर पर मिट्‌टी का तेल छिड़का तो तुरंत ही डीएम कार्यालय पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों को उसको पकड़ लिया।

बुजुर्ग जगबीरी ने बताया कि गांव में उसकी जमीन पर कुछ लोग जबरन कब्जा कर अवैध निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले डीएम से इस बात की गुहार लगाई गई थी। जिसके बाद एसडीएम बुढाना को कार्रवाई के आदेश हुए थे। बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। बुजुर्ग जगबीरी ने बताया कि अवैध निर्माण न रुक पाने के चलते निराशावश उसे आत्मदाह को मजबूर होना पड़ा। वहीं डीएम चंद्रभूषण सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बुजुर्ग महिला की भूमि पर चल रहे अनाधिकृत निर्माण के मामले में जांच कर कार्रवाई के आदेश एसडीएम बुढाना को दिए।