SSI के पद पर तैनात निरीक्षक ने की आत्हत्या, फांसी के फंदे पर लटका मिला शव

रात ही क्राइम ब्रांच में हुआ था ट्रांसफर, सुबह उठाया ये खौफनाक कदम

 
suicide

 

  • रिपोर्टः शंकर श्रीवास्तव

अयोध्या। पूराकलंदर थाने में एसएसआइ के पद पर तैनात निरीक्षक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उनका स्थानांतरण भी देर रात पूराकलंदर से कोतवाली नगर में निरीक्षक अपराध पद पर हुआ था। वो मूल रूप से संत कबीर नगर जिले के फुलवरिया, थाना बेलहर कला के निवासी थे। सब इंस्पेक्टर से निरीक्षक पद पर पदोन्नति मिलने के बाद रायबरेली से जुलाई माह में आने के बाद उनको पूराकलंदर में तैनाती मिली थी। आत्महत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर मोबाइल से मौत की वजह खंगालने में जुटी है।

दरअसल... निरीक्षक ओंकारनाथ वर्ष 2007 में भर्ती हुए थे, 23 जुलाई 2022 को पूराकलंदर थाने में तैनाती मिलने के बाद वे थाने के सामने ही गंजा गांव में किराए पर कमरा लेकर रहते थे। प्रतिदिन की तरह ड्यूटी पूरी करने के बाद वे कमरे पर गए थे। सुबह 6 बजे सैर करने भी गए और वापस आने के बाद कमरे में गएजिसके बाद किसी कारणवश छत के कुंडे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी मकान मालिक ने पुलिस को दी थी।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में शव को रस्सी से उतरवाने के बाद पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दौरान एसएसपी प्रशांत वर्मा, एसपी सिटी मधुबन सिंह और सीओ अयोध्या राजेश तिवारी ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अयोध्या राजेश तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी निरीक्षक के स्वजनों को दे दी गई है। ओंकारनाथ का स्वास्थ्य कुछ खराब चल रहा थाहालांकि आत्महत्या की वजह क्या है अभी इसकी जानकारी नहीं है।