काला जादू के नाम पर धार्मिक मेले में परोसी जा रही अश्लीलता

म्हाड़ी के महंत ने की इस तरह के आयोजन पर प्रतिबंध की मांग

 
अश्लील डांस

  • रिपोर्टः पंकज उपाध्याय

शामली। थानाभवन में आयोजित होने वाले मेला गुगाल में काला जादू के नाम पर लड़कियों से डांस करा कर अश्लीलता परोसी जा रही है। इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं और बच्चों पर भी बुरा असर पड़ रहा है। स्थानीय नगर पंचायत एवं पुलिस प्रशासन भी मूकदर्शक बना है। अश्लीलता परोसने की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मामला चर्चा का विषय बना है।

दरअसल थानाभवन में नगर पंचायत की ओर से जाहरवीर गोगा म्हाड़ी के नाम पर मेला गुगाल का आयोजन किया जा रहा है। धार्मिक आस्था वाले मेला गुगाल में जहां बच्चों के लिए कई प्रकार के झूले लगाए गए हैं। वहीं मनोरंजन के लिए भी कई संसाधन मेले में लगाए गए हैं। लेकिन धार्मिक मेले में लगाए गए एचपी सम्राट काला जादू में मेले ठेकेदार एवं नगर पंचायत की सांठगांठ के चलते भीड़ जुटाने और पैसा कमाने के लिए लड़कियों से अश्लील डांस कराया जा रहा है। लोग अपने बच्चों के साथ काला जादू देखने का टिकट लेकर जैसे ही काला जादू में जाते हैं। वहां अंदर चल रहे अश्लीलता भरे लड़कियों के अर्धनग्न होकर डांस को देखकर परिवार के लोग असहज हो जाते हैं तो वही बच्चों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है।

डांस करते समय जहां आवारा किस्म के लोग शोर मचाकर लड़कियों को गंदे इशारे करते हैं। तो डांस करने वाली लड़कियां भी दर्शकों को लुभाने के लिए खूब अश्लीलता परोस रही हैं। किसी ने इसकी वीडियो बनाकर वायरल की है। वायरल वीडियो चर्चा का विषय बनी है। जाहरवीर गोगा म्हाड़ी के महंत स्वामी रामनरेश महाराज ने कहा है कि धार्मिक मेले में इस तरह का आयोजन एकदम अनुचित है और ये बिल्कुल समाज के खिलाफ हैं। इस तरह के आयोजन पूरी रूप से प्रतिबंधित होने चाहिए।