डबल मर्डर से इलाके में फैली सनसनी, दलित महिला और नाबालिग बेटी की निर्मम हत्या

घर में चारपाई पर मिले खून से लथपथ शव, जांच में जुटी पुलिस

 
MURDER

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में डबल मर्डर की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। यहां के गजरौला इलाके में घर में सोते समय विधवा दलित महिला और उसकी नाबालिग बेटी की पत्थर से सिर कूचकर हत्या कर दी गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया है और पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल... ये पूरी घटना गजरौला थाना इलाके के गांव कांकाठेर की है, जहां स्वर्गीय पवन सिंह का परिवार रहता था। 2013 में पवन की मृत्यु होने के बाद घर पर 48 वर्षीय पत्नी मिथिलेश और 12 वर्षीय बेटी यशी रहते थे। 15 वर्षीय पुत्र मनवित अपने ननिहाल में रहता है, रोजाना की तरह मां बेटी अपने घर के आंगन में शनिवार रात चारपाई पर सोई हुई थीं। इसै दौरान रात में ही मां-बेटी की सिर पर वार कर हत्या कर दी गई।

दूध लेने गई महिला ने मचाया शोर

घटना की जानकारी रविवार की सुबह करीब 6 बजे उस समय हुई जब पड़ोस में रहने वाली महिला दूध लेने के लिए उसके घर पहुंची। गेट खुले होने पर वो अंदर पहुंची तो चारपाई पर मां बेटी के शव खून से लथपथ पड़े थे। ये देखकर वो चीखने लगीं, शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद जानकारी मिलने पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

बुआ की निर्मम हत्या की गई है

मृतक महिला की भतीजी ने बताया कि बुआ के ससुराल वाले फूफा की मौत के बाद उनकी जमीन को हड़पना चाहते थे। बुआ खेतों में मजदूरी करके परिवार का गुजारा कर रही थीं। बुआ की जेठ जेठानी और उनके लड़के ने तीन महीने पहले बुआ की पिटाई की थीऐ। उसने बताया कि उसकी बुआ की निर्मम हत्या की गई है।

मृतक महिला 10 साल से रह रही थी अकेली

मौके पर पहुची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। मौके से खून से सना हुआ एक पत्थर भी बरामद हुआ है। आगे की जांच पड़ताल की जा रही है। उधर, मृतका के ससुर नानक ने बताया कि जिस मकान में घटना हुई है। वो उसमें लगभग 10 साल से अकेली रहती थी। मजदूरी कर घर का खर्चा चलाती थी। मिथिलेश सूचना के बाद मायके के लोग भी रोते बिलखते गांव में पहुंच गए, यहां उन्होंने हंगामा करते हुए ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया, हालांकि अभी तक हत्या के कारणों का कोई भी सुराग नहीं लग पाया है।