चेन्नई: छात्रा ने की खुदकुशी, नोट में लिखा ... ‘मां की कोख और कब्र ही लड़कियों के लिए अब सुरक्षित जगह’

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

 
crime

चेन्नई में यौन उत्पीड़न की शिकार हुए एक नाबालिग छात्रा ने खुदकुशी कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। लेकिन छात्रा ने सुसाइड से पहले एक नोट छोड़ा है। जिसमे लिखा है, ना तो शिक्षकों पर भरोसा करो और ना ही रिश्तेदारों पर...लड़कियों के लिए बस अब मां की कोख और कब्र ही सुरक्षित रह गई है

चेन्नई में यौन उत्पीड़न की शिकार एक नाबालिग छात्रा ने आत्महत्या कर ली। इस घटना सनसनी फैली हुई है। दिल-दहला देने वाली बात तो ये है कि छात्रा ने सुसाइड से पहले एक पत्र लिखा है। जिसमें छात्रा ने अपने अकेलेपन, परेशानी और अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया और लिखा कि इस मुश्किल और तनाव भरे वक्त में किसी ने उसका साथ नहीं दिया। इस छात्रा ने एक भावनात्मक बात कहते हुए लिखा कि... मां की कोख और कब्र ही लड़कियों के लिए अब सुरक्षित जगह है

note

पुलिस ने बताया कि चेन्नई के बाहरी इलाके में एक पति-पत्नी रहते हैं.। उनकी बेटी 11वीं क्लास में पढ़ती थी बीते शनिवार को लड़की छत से लटकती पाई गई थी। पुलिस को जांच में इस लड़की के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें लिखा है, 'सिर्फ मां की कोख और कब्र ही सुरक्षित रह गई है। 

वही जब घर वापस लौटे लड़की के माता-पिता ने बच्ची को छत से लटका हुआ पाया तो वे हैरान रह गए उन्होंने उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और बच्ची के रूम की तलाशी ली इस दौरान पुलिस के हाथ सुसाइड नोट आया। 

ये भी पढ़ेः जम्मू-कश्मीर: जवान ने गोली मारकर की 'आत्महत्या', जानिए क्या थी वजह

घटना के बाद पुलिस ने लड़की के दोस्त से पूछताछ की। इस दौरान जानकारी मिली कि हाल के दिनों में इस बच्ची ने खुद को दोस्तों से अलग कर लिया था। बच्ची गुमसुम रहने लगी थी। लेकिन बच्ची के लिखा गया सुसाइड नोट दिल दहला देने वाला है। इस पत्र में बच्ची ने अपनी उस पीड़ा को बताया है, जिससे होकर उसे पिछले कुछ दिनों में गुजरना पड़ा था।

ये भी पढ़ेः क्रेशर एवं पेट्रोल पंप व्यापारी ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर की खुदकुशी

Stop Sexual Harrasment' इन शब्दों के साथ नोट की शुरूआत होती है। लड़की ने पत्र में लिखा है कि अब और बर्दाश्त वो नहीं कर सकती है। लड़की ने लिखा है कि वो इतनी दर्द में है कि उसे कोई ढांढस भी बंधा नहीं सकता। पत्र में लिखा है कि अब पढ़-लिख पाने की क्षमता उसके अंदर नहीं रह गई है, उसे बार-बार बुरे सपने आते है।

पुलिस ने मामले की जांच के लिए 4 स्पेशल टीम बनाई है। ये टीम बच्ची की फोन डिटेल, समेत कई चीजों की जांच कर रही है। इस नंबर पर जिनके कॉल बार बार आए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अभी पुलिस ये नहीं बता पाई है कि लड़की ने आखिर खुदकुशी क्यों की थी।