मुजफ्फरनगर में जबरदस्त विस्फोट, बेटे की दर्दनाक तरीके से मौत और पिता गंभीर घायल

अवैध रूप से पटाखा बनाने के दौरान हुआ विस्फोट, मीरापुर कस्बे का मामला
 

  • रिपोर्टः ऋतु मोहन

मुजफ्फरनगर। यूपी के क्राइम कैपिटल कहे जाने वाले मुजफ्फरनगर में हुए विस्फोट में बेटे की दर्दनाक तरीके से मौत हो गई, जबकि पिता बुरी तरह से घायल हो गया। विस्फोट की सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल के लिए भिजवाया और छानबीन के साथ-साथ आवश्यक कार्रवाई में जुट गई।

meerapur blast_samachar today

दरअसल ये पूरा मामला मीरापुर कस्बे के तीरगरान मोहल्ले का है। जहां मोहल्ला निवासी आतिशबाज़ करीमुद्दीन के घर में अचानक तेज विस्फोट हुआ। जिसकी दहल दूर तलक पहुंची। तेज धमाके की आवाज़ सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए। घर के अंदर करीमुद्दीन और उसका बेटा उवेश लहूलुहान हालत में पड़े हुए थे और खून के छींटे दीवारों पर लगे हुए थे। मामले की जानकारी तत्काल ही पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां से उनकी हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। मेरठ मेडिकल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उवेश को मृत घोषित कर दिया।

meerapur blast_samachar today

परिजन छिपाते नज़र आए अवशेष और खून के छींटे
हैरत इस बात की है कि जिस वक्त ये धमाका हुआ और पुलिस के साथ-साथ अन्य लोग मौके पर पहुंचे तो परिजन घायलों को अस्पताल पहुंचाने की जद्दोजहद के बजाए मौका-ए-वारदात से अवशेषों छिपाने और खून के छींटों को साफ करने की कोशिश में जुटे थे।

meerapur blast_samachar today

पटाखों का बारूद बना विस्फोट का कारण
विस्फोट का असल कारणों का वैसे तो अभी पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि विस्फोट बारूद अथवा पटाखों की वजह से हुआ है, जबकि परिजनों का कहना है कि गैस सिलेंडर में आग लगने की वजह से धमाका हुआ है। हालांकि सूचना पर पहुंचे सीओ जानसठ शकील अहमद का कहना है कि ये लोग अवैध रूप से मकान की छत पर बैठकर पटाखें बना रहे थे, जिसकी वजह से विस्फोट हुआ।