यूपी में जमीन के टुकड़े की खातिर पिता का कत्ल, पढ़िए पूरी खबर

मेरठ के बहसूमा में बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, गोली मारकर सरेआम की गई हत्या से सनसनी
 
murder

  • रिपोर्टः रिजवान सलमानी

मेरठ। जमीन के टुकड़े की खातिर एक कलयुगी बेटे ने अपने पिता को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस काली करतूत में आरोपी के बेटे पर भी पूरा साथ देने का आरोप है। इस जघन्य हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वारदात को अंज़ाम देने के बाद मौके से फरार हुए आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया।
दरअसल रिश्तों में खून-खराबे की ये सनसनीखेज खबर बहसूमा इलाके के मोड खुर्द गांव की है, जहां लवकुश नामक ग्रामीण ने अपने ही पिता बारू को घर के पास बीच रास्ते में गोली मार दी। गोली लगते ही बारू लहूलुहान होकर रास्ते पर ही लुढ़क गया। दिन दहाड़े गांव में इस दुस्साहसिक वारदात से अफरा-तफरी मच गई। सरेआम कत्ल की सूचना मिलते ही बहसूमा थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और लाश को कब्जे में लिया। हालांकि वारदात के बाद मौका-ए-वारदात से फरार हुए लवकुश को पुलिस ने चंद घंटों बाद ही धर दबोच लिया। इस हत्याकांड में मृतक बारू के छोटे बेटे ज्ञानेंद्र उर्फ भूरा ने अपने कातिल भाई लवकुश और उसके बेटे मोहित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
बहसूमा थाना एसएचओ ने जानकारी देते हुए बताया कि लवकुश का अपने भाई ज्ञानेंद्र के साथ जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चला आ रहा था। पिता बारू ने कुछ जमीन बेची थी, जिसको लेकर लवकुश का आरोप था कि बेची गई जमीन के सारे पैसे पिता ने उसके भाई ज्ञानेंद्र को दे दिए हैं। पूछताछ में आरोपी लवकुश ने ये भी बताया कि उनका पिता बाकी जमीन बेचने की फिराक में था। पिता को समझाने की भी कोशिश की गई, लेकिन वो मान नहीं रहे थे। इसी वजह से उसे ये कदम उठाना पड़ा।