हंसाने वाला रुला गयाः नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

हार्ट अटैक आने के बाद 42 दिन से चल रहा था इलाज

 
raju

दिल्ली एम्स में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को 10 बजकर 20 मिनट पर अंतिम सांस ली। हार्ट अटैक आने के बाद 42 दिन से उनका इलाज चल रहा था। उनके रिश्ते के साले आशीष श्रीवास्तव ने उनकी मौत की पुष्टि की है। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उनके देहांत पर शोक व्यक्त किया है।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली एम्स में 41 दिन से अस्पताल में भर्ती थे। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था। दिल में कई ब्लॉकेज की रिपोर्ट सामने आने के बाद दिल्ली एम्स के डॉक्टर्स की टीम ने राजू की एंजियोग्राफी करने का फैसला लिया था। हालांकि उनकी हालत में ज्यादा सुधार देखने को नहीं मिला।

अपने हुनर से लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर देने वाले राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले थे। मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव अपने पीछे करोड़ों की गाड़ियां, घर और संपत्ति छोड़कर चले गए। मुंबई में कुछ दिन गुजर बसर के बाद जब पैसे खत्म हो गए तो उन्होंने ऑटो चलाना शुरू किया। उनके दोस्त श्याम शुक्ला ने बताया कि ऑटो में ही उन्हें पहले स्टैंडअप कॉमेडी शो का मौका मिला था। इसके लिए उन्हें 50 रुपये मिले थे। उन्हें ही देश में स्टैंडअप कॉमेडी की शुरुआत करने वाला माना जाता है।

राजू श्रीवास्तव सात भाई बहनों में 4 नंबर पर थे। उनके पिता कवि थे। आज भी नयापुरवा में उनका पैतृक निवास है। परिवार के लोग वहीं पर रहते हैं। 17 मई 1993 को उनकी शादी इटावा की रहने वाली शिखा श्रीवास्तव के साथ हुई थी। उनके एक बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव (स्टूडेंट और सितार वादक) और एक बेटी अंतरा श्रीवास्तव (असिस्टेंट डायरेक्टर) हैं।