होटलों पर कमर्शियल सिलेंडर की जगह उपयोग हो रहे घरेलू सिलेंडर

संचालक कर रहे शासन प्रशासन के नियमों का उल्लंघन

 
prashaasan ke niyamon ka ullanghan

  • रिपोर्टः पंकज उपाध्याय

शामली। थानाभवन नगर में दिल्ली सहारनपुर हाईवे रोड पर स्थित होटल संचालकों द्वारा राजस्व को लगाया जा रहा है प्रतिमाह लाखों का चूना। होटल पर कमर्शियल सिलेंडर की जगह हो रहे घरेलू सिलेंडर का उपयोग लगा रहे राजस्व को चुना।

वही थानाभवन नगर के चरथावल बस स्टैंड सिटी गार्डन समीप स्थित एक होटल पर अनाधिकृत सिलेंडर बहार से लाकर आस पास सप्लाई किए जाते हैं, वही दिल्ली सहारनपुर रोड और नगर में स्थित होटलों पर अग्निशमन यंत्र फायर सिलेंडर भी उपलब्ध नहीं है। होटल संचालक कर रहे शासन प्रशासन के नियमों का उल्लंघन। पूर्व में भी स्थानीय गैस एजेंसी कर्मचारियों ने सरकार के आदेशानुसार जब होटल संचालकों को होटल पर घरेलू सिलेंडर की जगह कमर्शियल सिलेंडर के उपयोग करने के बारे में बताया तो चरथावल बस स्टैंड सिटी गार्डन समीप स्थित एक होटल, प्रतिष्ठान संचालक ने गैस एजेंसी कर्मचारियों को दबंगता दिखाते हुए मारपीट पर उतारू हो गया था और वही होटल संचालक कहता है कि उनकी उच्च अधिकारियों तक सांठगांठ है होटल संचालकों द्वारा उच्च अधिकारियों को भी बदनाम करने का काम किया जा रहा है। जबकि  विभाग के उच्च अधिकारी सरकार के निर्देशानुसार समय-समय पर कार्रवाई अमल में लाते रहते हैं, लेकिन फिर भी होटल संचालक अपनी हठधर्मिता के चलते कमर्शियल सिलेंडर की जगह घरेलू सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं।होटल संचालकों की हठधर्मिता यहां तक है कि होटल संचालक सरकार के आदेशों को ना मानते हुए होटल पर अग्निशमन यंत्र फायर सिलेंडर भी नहीं रखते हैं। जिस कारण होटल संचालक बन सकते हैं बड़े हादसे का कारण। वहीं स्थानीय लोगों का कहना कि कब इन होटल संचालकों के खिलाफ होगी कोई विभागीय कर्रावाई।

खबर के संबंध में एडीएम शामली से फोन पर वार्ता हुई तो एडीएम शामली का कहना है कि होटलो के खिलाफ अभियान चलाकर एक एक होटल की जांच कर कारवाही अमल में लाई जाएगी।