मुजफ्फरनगर में धूमधाम से मनाया हरियाली तीज का त्यौहार, स्कूल में हुआ मेहंदी कंपटीशन

मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं और अध्यापिकाओं ने लिया भाग

 
muzaffarnagar

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित भागवती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में तीज उत्सव बड़ी धूमधाम से गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता उर्मिला पुंडीर ने बताया कि श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को श्रावणी तीज कहते हैं। कहा जाता है कि इस दिन भगवान शिव ने देवी पार्वती को पत्नी के रूप में स्वीकार करने का वरदान दिया था। इस दिन स्त्रियां माता पार्वती और भगवान शिव की पूजा करती है. और मां पार्वती से अपने पति की दीर्घायु की कामना करती है।

विद्यालय की उप प्रधानाचार्य रितु गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके बाद घर में उत्सव मनाया जाता है। इस दिन झूला झूलने का भी विशेष महत्व है। विद्यालय में इस अवसर पर विद्यालय की संगीत आचार्य श्रीमती पारुल माहेश्वरी ने माकन काग सुनाया। इस अवसर पर विद्यालय में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे किशोर वर्ग में कक्षा 10 की श्रुति पाल प्रथम, कक्षा 9 की दिव्यांशी द्वितीय, 10th की की रिया तृतीय और कक्षा 9 की गौरी ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया।

उप प्रधानाचार्य ने बताया कि तरुण वर्ग में कक्षा 11 की मनीषा ने प्रथम कक्षा 12 की कनिका ने द्वितीय का 12वीं की अंशिका ने तृतीय और 12वी की नंदिनी ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विद्यालय की सभी छात्राएं और शिक्षिका मौजूद रही।