वंश चलाने की खातिर कराई पति की दूसरी शादी, ससुराल पहुंची दूसरी पत्नी तो रखी शर्मनाक शर्त

पीड़िता ने पति और उसकी पहली पत्नी के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

 
शादी

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक महिला के संतान नहीं हुई। वंश चलाने के लिए महिला ने पति की दूसरी शादी करा दी। इस बात की जानकारी दूसरी पत्नी को ससुराल पहुंचकर हुई। उसने विरोध किया तो पहली पत्नी के घरवालों ने उसे धमकाया। अब संतान पैदा होने पर 10 लाख रुपये देकर पति छोड़ने का प्रलोभन दिया है। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की। मामले में महिला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें धोखाधड़ी और दूसरी शादी कराने का आरोप है।

दरअसल हाथरस की रहने वाली युवती की शादी चार जुलाई को शमसाबाद रोड स्थित एक कॉलोनी निवासी एक युवक से हुई थी। युवती का आरोप है कि विदा होकर घर पहुंचने पर पता चला कि पति पहले से शादीशुदा है। पति की पहली पत्नी के कोई संतान नहीं है। ससुरालियों ने काफी इलाज कराया था। मगर, संतान नहीं हुई। वंश चलाने के लिए पति और उसकी पहली पत्नी ने साजिश की। इसमें पहली पत्नी के परिजन भी शामिल हुए। उन्होंने मिलकर उससे शादी करा दी।

पीड़िता का कहना है कि जब उसने इस बात का विरोध किया तो पति की पहली पत्नी ने अपने घरवालों को बुला लिया। इनमें उसके दो भाई पुलिस विभाग में हैं। जबकि कुछ अन्य सरकारी नौकरी में है। उन्होंने उस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। ये भी कहा कि तुम एक संतान पैदा कर दो, इसके लिए 10 लाख रुपये भी देंगे। इसके बाद वो दूसरी शादी कर सकती है।

पति की पहली पत्नी के घरवालों की बात सुनकर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। वो संतान होने के बाद पति से तलाक देने का दबाव बनाने लगे। पीड़ित युवती ने पुलिस से शिकायत की। महिला थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि पीड़िता ने अन्य लोगों पर भी षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।