हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकार गोष्ठी का आयोजन

पत्रकारों ने समाज के उत्थान के लिए किए विचार विमर्श

 
Hindi Journalism Day

रिपोर्टः ऋतु मोहन

मुजफ्फरनगर। मीरापुर कस्बें में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पत्रकारों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान पत्रकारों ने समाज के उत्थान के लिए विचार विमर्श किया।

Hindi Journalism Day

दरअसल... हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की संचालक बहन बीके अनमोल ने पत्रकारों को तिलक लगाकर और फूल देकर स्वागत किया। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार विनोद नागर ने कहा कि कानपुर के पंडित जुगल किशोर शुक्ल ने तब शायद कल्पना भी नहीं की होगी कि हिंदी पत्रकारिता का जो पौधा उन्होंने रोपा है, वो एक दिन विशाल वटवृक्ष बन जाएगा। वरिष्ठ पत्रकार पंडित सुशील शर्मा ने कहा कि उन्हें निष्पक्ष पत्रकारिता कर अपनी कलम की ताकत का एहसास कराते रहना चाहिए। पंडित वासुदेव शर्मा ने कहा कि पत्रकारों का जीवन संघर्ष से भरा हुआ रहता है। सरकार को पत्रकारों के हित में भी काम करना चाहिए।

Hindi Journalism Day

मीरापुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष राहुल शर्मा ने सभी को हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सरकार से ग्रामीण अंचल के पत्रकारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने की मांग की। प्रेस क्लब महासचिव ऋतु मोहन ने कहा कि पत्रकार सदैव गरीबों और असमर्थों की आवाज बनकर अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए असहायों के हितों की चिंता और रक्षा करते रहें। ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ब्लाक प्रभारी बहन बीके अलका ने पत्रकारिता के माध्यम से जागरूकता फैलाने की बात कही।

इस दौरान इंस्पेक्टर दिनेश कुमार और रामराज एसओ अक्षय शर्मा, संरक्षक नलिन वर्मा, महासचिव ऋतु मोहन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आफताब आलमसचिव जोगेंद्र चौधरी व आबिद खान, उपाध्यक्ष  राजेंद्र चौधरी, राजेश शर्मा व धर्मोद चौधरी, प्रवक्ता सोनू धीमान, कोषाध्यक्ष कोमल प्रजापति, प्रचार मंत्री शाहनवाज सोनू, विपिन राठौर, शोसल मीडिया प्रभारी संदीप कुमार, फरीद अंसारी, शोएब मंसूरी आदि मौजूद रहे।