मुरादाबाद में 102 नंबर एंबुलेंस में गूंजी किलकारिया

महिला ने सुरक्षित नवजात शिशु को दिया जन्म

 
baby

 

  • रिपोर्टः सुधीर गोयल

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एंबुलेंस कर्मियों की सूझबूझ से एक गर्भवती महिला ने एम्बुलेंस में नवजात बच्चे को जन्म दिया है। जहां जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है। प्रसूता को अस्पताल ले जाते समय तेज दर्द उठने पर एमटी ने रास्ते मे ही एंबुलेंस रोककर गर्भवती महिला का प्रसव कराया। जहां सुरक्षित प्रसव होने के बाद गर्भवती महिला ने एक हष्ट पुष्ट नवजात बच्चे को जन्म दिया है।

दरअसल.... लखनऊ गंतव्य काशीराम निवासी राजेश कुमार की पत्नी को सोमवार सुबह अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। तभी परिजनों ने 10 एंबुलेंस को फोन कर जानकारी दी। चालक सतवीर और ईएमटी नरेश कुमार एंबुलेंस लेकर मिली लोकेशन के आधार पर राजेश के घर पहुंच गए जहां वे गर्भवती महिला अंजली को एंबुलेंस से लेकर जिला अस्पताल की ओर चल दिए। तभी रास्ते में गर्भवती महिला
अंजली को अचानक तेज दर्द शुरू होने लगा। जिसके बाद ईएमटी ने दिखा तो महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी। तभी ईएमटी ने चालक सतवीर को एंबुलेंस मुरादाबाद फव्वारा चौक पर रोकने को कहा और एंबुलेंस रुकने के बाद ईएमटी ने अपनी सूझबूझ से महिला को एंबुलेंस में ही प्रसव करा दिया। जहां प्रसव के बाद महिला ने एक हष्ट पुष्ट बेटे को जन्म दिया है। बच्चा देख परिजन भी बहुत खुश है।
 मौसम ठंडा होने के कारण ईएमटी ने प्रसव करते ही चालक को एंबुलेंस चलाने को कहा और जच्चा और बच्चा दोनो को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सारे चेकअप के बाद डॉक्टर ने दोनों को स्वस्थ बताया।