भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में की गई लुक्कड़ सभा

मथुरा में बनाई गई जनांदोलन की रणनीती

 
Lukkad meeting

 

  • रिपोर्टः विष्णु शर्मा

मथुरा गोवर्धन में  किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं होने पर भारतीय किसान यूनियन एक बार फिर हुंकार भरने की तैयारियों में जुट गई है। ये प्रदेश के हर जनपद में अलग अलग जगहों पर लुक्कड़ सभा का आयोजन करते हुए किसान समस्याओं से अवगत कराना और सदस्यता ग्रहण कराकर महापंचायत की रूप रेखा बनाने में जुटे हुए है।

दरअसल... रविवार को गोवर्धन के गांव अडींग में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष बुद्धा सिंह प्रधान के नेतृत्व में जाट मोहल्ला में लुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई और किसानों की समस्याओं को सुना। जिसमें किसानों ने पर्वतीय क्षेत्र में चकबंदी करने, मंडी की व्यवस्था करने, जंगली जानवरों से छुटकारा दिलाने के लिए तार बाड़ की सुविधा, पहाड़ में फल, सब्जी का उचित मूल्य निर्धारण करने और फसल बीमा, सिंचाई की समस्या बताई। उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कि मथुरा में महापंचायत का आयोजन होगा। जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर मंथन किया जाएगा।

भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष बुद्धा सिंह प्रधान ने बताया है कि सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है, 13 महीना लगातार सड़कों और बॉर्डर पर आंदोलन करने के बाद सरकार ने कानून वापस तो लिए हैं, लेकिन किसानों की समस्या को सुलझाया नही गया है।