मुजफ्फरनगर में प्राथमिक विद्यालय में घुसी चंदन गौ, दहशत का माहौल

शिक्षिकाओं ने बच्चों को बामुश्किल विद्यालय से बाहर निकला

 
मुजफ्फरनगर

  • रिपोर्टः ऋतु मोहन (मीरापुर)

मुजफ्फरनगर। रामराज के प्राथमिक विद्यालय नंबर-1 में काफी बड़े आकार की चंदन गौ घुस जाने से छात्र-छात्राओं में दहशत फैल गई। आनन-फानन में शिक्षिकाओं ने उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर विद्यालय की छुट्टी करते हुए बच्चो को बामुश्किल बाहर निकाला।

दरसअल रामराज के जमालपुर मार्ग पर थाने से महज 100 मीटर की दूरी स्थित पर प्राथमिक विद्यालय नंबर-1 में रोजाना की भांति प्रधानाचार्या सरिता, शिक्षिका वर्षा, अंजू और रजनी शर्मा करीब एक सौ से अधिक छात्र-छात्राओ को क्लास में पढा रही थी। इसी दौरान विद्यालय परिसर के अंदर और आसपास जमी घास से एक काफी बड़े आकार की चन्दन गौ निकलकर क्लास रूम के नजदीक आ गई। छात्र-छात्राओं की जैसे ही नजर पड़ी तो बच्चों में चीख-पुकार मच गई और बच्चे इधर-उधर दौड़ने लगे। शिक्षिकाएं भी घबरा गई। लेकिन फिर भी प्रधानाचार्या और शिक्षिकाओं ने साहस का परिचय देते हुए दौड़कर बच्चों की क्लास रूम के अंदर का बाहर से दरवाजा बंद करते हुए सभी बच्चों को सुरक्षित कर लिया। चन्दन गौ को क्लॉस रूम में घुसने नही दिया।

मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को देते हुए आसपास के लोगों को इकट्ठा कर लिया। इसके साथ ही विद्यालय की छुट्टी कर शिक्षिकाओं ने बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालकर राहत की सास ली। शिक्षिकाओं का आरोप है कि विद्यालय का सफाई कर्मचारी बीती 11 जुलाई को कावड़ यात्रा में ड्यूटी लग जाने के कारण तभी से विद्यालय नही आया है। इसी बीच इस सफाई कर्मचारी का स्थानांतरण हो जाने के कारण दूसरे सफाई कर्मचारी की तैनाती हुई है। लेकिन वो भी आज तक विद्यालय नही पहुचा है जिस कारण विद्यालय परिसर के अंदर और बाहर गंदगी के साथ-साथ काफी बड़ी-बड़ी घास उग आई है। जिसके अंदर से ये चन्दन गौ निकलकर विद्यालय परिसर में घुस गई थी।

बताया जाता है कि इससे पूर्व भी कई बार जहरीले कीड़े और चंदन गौ विद्यालय में घुस आए थे। विद्यालय की शिक्षिकाओं ने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए। यहा सफाईकर्मचारी तैनात करने की मांग की है।