10 दिन बाद ही उजड़ गई दुनिया, पत्नी की मौत, पति ने खाया जहर, पिता के गांव में हुई थी बेटी की शादी

पिता ने पति समेत 4 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया दहेज हत्या का केस

 
bijmour

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बढ़ापुर थाना इलाके के ग्राम भोगपुर निवासी एक व्यक्ति ने दहेज के कारण बेटी को जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। पीड़ित पिता ने पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। बताया गया कि पीड़ित पिता के गांव में ही बेटी की शादी हुई थी। वहीं मृतक महिला के पति ने भी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था, जिसका उत्तराखंड के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के ग्राम भोगपुर निवासी मृतक महिला के पिता जरनैल सिंह ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसकी बेटी नीलम कौर का विवाह 10 दिन पूर्व ग्राम भोगपुर के ही बिंदर सिंह के साथ हुआ था। शादी में उसने अपनी सामर्थ्य अनुसार दान दहेज दिया था। इस दहेज से नीलम कौर का पति बिंदर सिंह, देवर सोनू सिंह, ससुर गुरनाम सिंह और सास गुरमीत कौर नाखुश थे। बताया कि ये लोग बेटी से दो लाख रुपये और एक बुलेट बाइक लाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बेटी को प्रताड़ित भी कर रहे थे।

पीड़ित पिता ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के चार लोगों ने रविवार शाम नीलम कौर को जहर देकर मार दिया। किसी ग्रामीण से फोन पर सूचना मिलने पर जब वे अपनी बेटी की ससुराल पहुंचे, तो नीलम कौर का शव एक चारपाई पर पड़ा हुआ मिला। ससुराल पक्ष के ये चारों लोग घर से फरार मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।

वहीं दूसरी ओर पता चला है कि मृतक महिला के पति बिंदर सिंह ने भी किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसको गंभीर अवस्था में उत्तराखंड के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार तोमर ने बताया कि मृतक महिला का पति एक अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस अन्य तीनों आरोपियों की तलाश में लगी है।