मुजफ्फरनगर में तोप का गोला मिलने से हड़कंप, जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद

पुलिस ने तोप के गोले को कब्जे में लेकर बम स्क्वायड को दी को सूचना

 
मुजफ्फरनगर तोप का गोला

 

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब खेत को समतल करने के दौरान तोप का गोला मिला। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बम को कब्जे में लेकर बम स्क्वायड टीम को सूचना दी। हालांकि गोला ब्रिटिशकालीन है या मुगलकालीन ये तो जांच के बाद ही पता लग पाएगा।

दरअसल पुरकाजी थाना इलाके के गांव गोधना में चकबंदी के बाद खेतों को समतल करने का कार्य चल रहा है। गोधाना निवासी फरमान ने बताया की सुबह के समय जब मजदूर फावड़े से मिट्टी उठा रहे थे। तो फावड़ा बम से टकरा गया। थोड़ी सी खुदाई के बाद बम दिखाई देने के बाद मजदूर खेत से भाग खड़े हुए। जिसके बाद खेत मालिक ने 112 पर कोल करके मामले की सूचना दी। जिस पर कम्हेडा चौकी प्रभारी इंद्रजीत सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुचे ओर अधिकारियों को सूचना दी।

ग्रामीणों की माने तो 1857 की क्रांति के दौरान दे अंग्रेजों से बगावत कर पुरकाजी के क्रांतिकारियों ने अंग्रेजों से हथियार, गोला बारूद और उनके तोप छीन कर मिट्टी में छुपा दिए थे। फिलहाल पुरातत्व विभाग को सूचना दे दी गई है। मौके पर जिला प्रशासन मौजूद है. और गोले को अपने कब्जे में ले लिया है।