राधा कुंड में अतिक्रमण से परेशान है ग्रामीण, अतिक्रमण को हटाने की कर रहे मांग

मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठ गए ग्रामीण

 
PROTEST

 

  • रिपोर्टः विष्णु शर्मा

मथुरा। गोवर्धन के कस्बा राधा कुंड में अतिक्रमण से परेशान ग्रामीण आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। उन्होंने अतिक्रमण हटवाने को प्रशासन से गुहार लगाई। दरअसल राधा रानी परिक्रमा मार्ग राधा कृष्ण कुंडों के घाटों पर सिन्दूर, फूल मालाओं की ठेला, तस्वीरें दुकानों के आगे अस्थाई अतिक्रमण के विरोध में राधा कुंड के 12 से अधिक लोग आमरण अनशन पर बैठ गए।  

राधारानी कुंड झूलन तला घाट स्थित आमरण अनशन पर बैठे गोविन्द गोस्वामी ने बताया की वे अतिक्रमण हटवाने को लेकर पिछले 6 माह से मुख्यमंत्री पोर्टल, जिलाधिकारी कार्यालय, तहसील दिवस और राधाकुंड नगर पंचायत में लिखित शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अभी तक समस्या का कोई निस्तारण नही हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने अतिक्रमण नही हटवाया तो आगे की रणनीति बनाकर उग्र विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

देवदत्त मिश्रा ने राधाकुण्ड में अतिक्रमण को हटवाने की मांग करते हुए कहा कि राधारानी परिक्रमा मार्ग से आस्थाई अतिक्रम हटना चाहिए। अगर प्रशासन ने ढिलाई बरती तो आने जाने वाले नियम सेवा और अहोई अष्टमी मेला पर परेशानी खड़ी हो सकती है, जबकि अवैध अतिक्रमण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर जगह जगह चल रहा, लेकिन राधाकुण्ड से प्रशासन ने आस्थाई अतिक्रमण नही हटवाया है। उन्होंने कहा की जब तक उनकी समस्या का समाधान नही होता तो वे अनशन पर बैठे रहेंगे।