हस्तिनापुर के ग्रामीणों ने देखा तेंदुआ, 12 गांवों में फैली दहशत

तेंदुए ने 3 दिन पहले बैल पर किया था हमला

 
Leopard

मेरठ। यूपी में मेरठ के हस्तिनापुर में शुक्रवार को फिर से तेंदुआ देखा गया है। वहीं पिछले 2 सप्ताह से खादर इलाके के 12 गांवों में तेंदुआ दहशत का पर्याय बना हुआ है। वहीं शुक्रवार को एक बार फिर तेंदुआ दिखाई देने से लोगों में दहशत फैल है।

दरअसल... ये पूरा मामला खादर इलाके के भागोपुर गांव के समीप का है, जहां शुक्रवार को जब ग्रामीण गांव से बाहर जंगल की ओर जा रहे थे तो उन्हें गन्ने के खेत में सड़क किनारे तेंदुआ दिखाई दिया। जिससे ग्रामीण पूरी तरह भयभीत हो गए। इस दौरान उन्होंने किसी तरह तेंदुए का जैसे-तैसे वीडियो बना लिया।

वहीं जब वीडियो अन्य ग्रामीणों ने देखा तो गांव में दहशत फैल गई। इस संबंध में क्षेत्र के रठौरा कला निवासी सरदार बंटी सिंह, इंदर सिंह, देवेंद्र सिंह, जीवन सिंह आदि ने बताया कि गांव के समीप भागोपुर मार्ग पर ग्रामीणों को तेंदुआ दिखाई दिया है। जिससे ग्रामीण दहशत में है और वे जंगल की ओर नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुआ अकेले युवक पर भी हमला कर सकता है।

बताया गया कि जंगल से होते हुए ये मुख्य मार्ग हस्तिनापुर को जोड़ता है। उन्होंने बताया कि इलाके में इससे पहले भी कई बार तेंदुआ देखे जाने की चर्चा चल रही थी। लेकिन उन्होंने तेंदुए को अपनी आंखों से आज स्पष्ट रूप से देखा है, जिसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है।

वहीं खादर इलाके के चमरोध गांव में तीन दिन पूर्व एक तेंदुए ने पशु चरा रहे पशुपालक के बैल पर हमला किया था, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया था। खादर इलाके में लगातार तेंदुआ देखे जाने से लोग दहशत में हैं।