मुजफ्फरनगर में हल्की बुंदाबांदी के बाद मौसम हुआ सुहावना

बादलों को चीर कर निकलता दिखाई दिया सूरज, फिर हुई बारिश

 
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का मौसम गुरुवार सुबह काफी सुहावना हो गया। बार-बार बारिश होने और फिर सूरज के बादलों के बीच छिपने से अजीब नजारा बना। करीब पौने 11 बजे शहर में फिर से बारिश शुरू हो गई। सुबह बूंदाबांदी के बाद वातावरण में नमी छा गई थी। जिससे हल्की ठंड का अहसास हुआ। लेकिन घंटे भर बाद ही बादल चीर कर सूरज निकलता दिखाई दिया था। सूरज की रोशनी में बादल छटते नजर आए। लेकिन कुछ देर के बाद फिर से बारिश शुरू हो गई।

सितंबर का महीना आधा बीत गया है। बावजूद दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है। बुधवार को बारिश के बाद रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार सुबह मौसम के कई रूप देखने को मिले। सुबह से आसमान में बादल छाने के कारण बारिश का मौसम बन रहा था। करीब पौने आठ बजे अचानक बारिश की फुहार शुरू हो गई। बारिश की फुहार के बीच स्कूल जाते बच्चों ने शहर के नजारे में चार चांद लगा दिये। हल्की फुहार के बाद बारिश रुक गई। लेकिन नमी के चलते मौसम सुहावना हो गया। शहर की सड़कों पर खड़े पेड़ों से पक्षियों के चहचहाने की आवाज आने लगी। कुछ लोगों ने बारिश की फुहार से बचने के लिए छाते निकाल लिया। जबकि कुछ सड़कों पर फुहार का मजा लेते रहे। बादलों के बीच से सूरज का निकलना और छिपना जारी रहा।

बता दें कि बुधवार को शहर में 5 मिमी. बारिश हुई। सुबह के समय तापमान 24 डिग्री और दिन में अधिकतम 30 डिग्री तापमान नोट किया गया। गुरुवार को भी हल्की बारिश हुई, लेकिन तेज हवा ने गन्ना किसानों की फिक्र को बढा दिया। जिले में 17 सितंबर तक बारिश और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है। ऐसे में आशंका है कि अगर बारिश के साथ तेज हवा चली तो खेतों में खड़ी गन्ने की फसल को नुकसान पहुंच सकता है। तेज हवा के झौंखे गन्ने की फसल को गिरा सकते हैं।