जल्द ही पर्यटन के रुप में भव्य सरोवर का आनंद लेंगे नगरवासी

गंदा पानी और दलदल बन चुका था तालाब की पहचान

 
फाइल फोटो
  • रिपोर्टः कपिल सिंह

 

बाराबंकी। धरोहर तालाब का निर्माण नगर पालिका परिषद द्वारा सीतापुर स्थित मिश्रिख तीर्थ में बने चक्र कुंड की तरह हो रहा है। नगर वासी यहां बहुत जल्दी पर्यटन के रूप में भव्य सरोवर का आनंद लेंगे।  बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत, चेयरमैन शशि श्रीवास्तव और पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने निर्माणाधीन सरोवर का निरीक्षण किया। 

सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तालाब निर्माण से पूर्व यहां की स्थिति बहुत दयनीय थी. लोग तालाब तक पहुंच नहीं सकते थे, लोगों के घरों का गंदा पानी और दलदल तालाब की पहचान बन चुकी थी. लेकिन आज यहां आकर अचंभित हो उठे इतना अच्छा स्वरूप कैसे हो गया, उन्होंने इसके लिए पालिका अध्यक्ष की भूरी भूरी प्रशंसा की। सरोवर के चारों ओर जन सहयोग से मंदिर की स्थापना होना भी प्रशंसनीय है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने बताया सरोवर की भव्यता को बढ़ाने के लिए जन सहयोग लिया जाएगा, उन्होंने बताया तालाब के किनारे एक हिस्से में अपने निजी खर्चे पर व्यास गद्दी का निर्माण कराएंगे। बीजेपी सांसद उपेंद्र रावत ने कहा अपनी निधि से भी जरूरी कार्य करवाएंगे सांसद और पालिका चेयरमैन ने जनमानस से सरोवर निर्माण हेतु सहयोग की अपील भी की।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम सभासदों, व्यापार मंडल के प्रतिनिधि, वाल्मीकि समाज के लोगों और नगर के गणमान्य लोगों द्वारा सांसद एवं पालिका चेयरमैन का फूल मालाओं और पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।