राष्ट्रीय तकनीकी दिवस पर पॉवर पाइंट प्रजेंटेशन का आयोजन

सूचना प्रौद्योगिकी और उसके अनुप्रयोग रहा शीर्षक

 
PROGRAM

मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के कंप्यूटर संकाय में बुधवार को राष्ट्रीय तकनीकी दिवस पर एक पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शीर्षक सूचना प्रौद्योगिकी और उसके अनुप्रयोग‘ रहा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉक्टर प्रेरणा मित्तलप्राचार्य श्रीराम कॉलेजएवं विशिष्ठ अतिथि डॉक्टर अशोक कुमारडीनएग्रीकल्चर विभागरहें।
प्रतियोगिता में 42 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ कंप्यूटर संकाय के डीन डॉक्टर निशांत राठी ने प्रतिभागियों को राष्ट्रीय तकनीकी दिवस की महत्वता को बताते हुए किया।
कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि कुणाल अहलुवालियाप्रिंसिपल सॉफ्टवेयर इंजीनियरसेल्सफोर्सयू.एस.ए. और ईषा शाहसीनियर डेटा साइंटिस्टमाइक्रोसॉफ्ट ने नई तकनीकी क्षेत्रों के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया और विद्यार्थियों के प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है और थोड़े परिश्रम से श्रीराम कॉलेज के विद्यार्थी भी अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में उच्च स्तर पर प्लेसमेंट पा सकते है।
प्रतियोगिता में सर्वप्रथम बी.बी.ए. के छात्र सौरभ राणा ने ई.आर.पी. के बारे में अपनी प्रेजेंटेशन देते हुए आज के व्यावसायिक आधुनिक युग में इसकी महत्ता को समझाया। इसके पश्चात बी.सी. ए. प्रथम वर्ष के छात्र शशांक शुक्ला ने क्वांटम कम्प्यूटर की उपयोगिता को समझाया।
कार्यक्रम में मयंक धीमान(बी.सी.ए.) प्रथम स्थानअक्षत सिंघल(बी.सी.ए.) द्वितीय स्थान एवं तृतीय स्थान मोनिष अब्बासी(बी.बी.ए.) एवं सुक्रीति त्रिवेदीकरिष्मा सिंघलशषांक षुक्लागुलफषा एवं  षिवालिका चौधरी (बी.बी.ए.) को पांच सांत्वना पुरस्कार कॉलेज की प्रधानाचार्या एवं मुख्य अतिथि प्रेरणा मित्तल के द्वारा वितरित किए गये।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से. निषान्त राठीडीनकम्प्यूटर एप्लीकेशन एवं नीतू सिंहअमित त्यागीनीतिन त्यागीप्रवीण कुमारश्रीकांत सिंहप्रमोद कुमारविकास कुमारहिमाशु होराअनुपमा मिश्रारिषु जैनश्रीलापारिकशरद चौधरीविष्वास शर्माअनुज कुमारहंस कुमारमनोज पुण्डीर और दिनेष आदि का योगदान रहा।