कुरकुरे के पैकेट में निकली मरी हुई छिपकली, खाने से 2 छात्राओं की हालत खराब

कानपुर के वैना प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती है दोनों छात्रा

 
kurkuron mein chhipakale

 

  • रिपोर्टः अभिषेक पांडेय

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्राथमिक विद्यालय में छात्राओं द्वारा लिए गए कुरकुरे के पैकेट में छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि छात्राओं द्वारा ये कुरकुरे खाने पर 2 छात्राओं के हालत खराब हो गई है।

दरअसल..... ये पूरा मामला सिकंदरा तहसील इलाके के वैना प्राथमिक विद्यालय का है, जहां विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा ने पास की दुकान से कुरकुरे का पैकेट खरीदा और उसे फाड़ कर खाना शुरू कर दिया एवं अपने साथी को भी खिलाया। इसी दौरान कुरकुरा निकालते वक्त छात्रा के हाथ में छिपकली आ गई। जैसे ही छात्रा ने उसे खाने का प्रयास किया उसके साथी ने उसे रोक लिया। इस पूरे मामले की जानकारी होते ही विद्यालय में हड़कंप मचा गया। इस दौरान गांव में वैक्सीनेशन करने आई टीम भी भीड़ देख मौके पर पहुंची लेकिन तब तक छात्राओं की हालत बिगड़ चुकी थी। मौके पर पहुंची टीम ने इस पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी और एंबुलेंस से छात्राओं को राजपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां उनका उपचार शुरू किया गया।

फिलहाल इस पूरे मामले में खाद्य एवं औषधि विभाग के सहायक महानिरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को मौके पर भेज कर जांच करने के निर्देश दिए है।