फिजिशियन डॉक्टर नरेश शर्मा ने बाह इलाके में लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर

नरेश शर्मा ने शिविर में सैकड़ों मरीजों का किया इलाज

 
free medical camp

 

  • रिपोर्टः अर्जुन सिंह

आगरा। जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर यमुना और चंबल के बीच में बसा बाह क्षेत्र चिकित्सा सुविधाओं के लिए वर्षों से वंचित चला रहा है। लेकिन अब फिजिशियन डॉक्टर नरेश शर्मा ने इस क्षेत्र में शिविर लगाकर गरीब असहाय ग्रामीणों का निशुल्क उपचार किया। महीने के आखिरी गुरुवार को बाह की माथुर वैश्य धर्मशाला में निशुल्क न्यूरो चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जन सेवा को समर्पित सामाजिक संस्था पंडित विपती राम समाज सेवा एवं कल्याण समिति के माध्यम से सैकड़ों निर्धन असहाय और पीड़ित मरीजों का डॉक्टर नरेश शर्मा ने उपचार किया। परामर्श के साथ निशुल्क दवाएं प्राप्त कर सैकड़ों मरीजों ने राहत की सांस लेते हुए डॉक्टर नरेश शर्मा का धन्यवाद किया।

free medical camp

इन बीमारियों का मरीजों को मिला उपचार

निशुल्क चिकित्सा शिविर में न्यूरो से संबंधित बीमारियां जैसे जटिल सिरदर्द, मिर्गी दौरा आना, स्ट्रोक, लकवा चेहरा टेढ़ा होना, हाथ पैरों में सुन्नपन या झनझनाहट, शरीर में कंपन, टिनटिस, पर्कशन नींद की समस्या, दिमाग में कीड़े की गांठ, मस्तिष्क एवं नसों से संबंधित समस्याओं का उपचार किया गया। डॉक्टर शर्मा ने बताया कि आज के समय में इस तरह की बीमारियां लोगों में अक्सर देखने को मिल रही है, लेकिन जानकारी के अभाव में लोग सही चिकित्सक तक नहीं पहुंच पाते हैं, उन्होंने कहा उनका उद्देश्य है कि गांव में कोई भी गरीब असहाय बुजुर्ग इलाज के अभाव में परेशान ना रहे। इस मौके पर आए हुए मरीजों को न्यूरो के उपचार के साथ-साथ बीमारी से संबंधित व्यायाम की भी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जल्द तहसील के अन्य कस्बों में भी इस तरह के शिविर का आयोजन कर लोगों को सस्ता उपचार देने का प्रयास करेंगे। सामाजिक संस्था की अध्यक्षा अरुणा कुमारी ने बताया कि संस्था का प्रयास है कि जनपद भर के किसी भी गांव देहात के क्षेत्र में गरीब और असहाय लोग इलाज के अभाव में नहीं रहे। सेवा के उद्देश्य निशुल्क चिकित्सा शिविर जिलेभर के अलग-अलग क्षेत्रों मैं लगाए जा रहे हैं।

free medical camp

बाह में गर्मजोशी से हुआ डॉ नरेश शर्मा का सम्मान

दरअसल न्यूरो फिजीशियन डॉ नरेश शर्मा चिकित्सकीय परामर्श के साथ-साथ सामाजिक सेवा कार्यों में भी आगे आकर लोगों का सहयोग कर रहे हैं। उनके द्वारा क्षेत्र के गरीब असहाय बुजुर्ग और विकलांग लोगों को भोजन कपड़ा के साथ उनके परिवार की बेटी की शादी के लिए भी आर्थिक सहायता दी जा रही है। उनके सेवा कार्य से प्रभावित होकर क्षेत्रीय लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर डॉ नरेश शर्मा का गर्मजोशी से स्वागत किया। क्षेत्रीय लोगों ने डॉक्टर शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए उनके इस कार्य की जमकर प्रशंसा की।