होम आइसोलेट कोरोना पेशेंट के लिए केजरीवाल ने शुरू की 'दिल्ली की योगशाला'

दिनभर में कुल 8 क्लासेज के जरिए कोरोना पेशेंट को कराया जाएगा योग, एक साथ 40 हजार लोग कर सकते हैं योग
 
kejwal ki nayi pahal

  • रिपोर्टः अमित सैनी, प्रधान संपादक

दिल्ली। जो लोग कोरोना से पीड़ित है और होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे है, उनके लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक ऑनलाइन योगशाला की शुरूआत की है। मंगलवार को प्रेस को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हम होम आइसोलेशन में रहकर इलाज ले रहे सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें, इसके लिए दिल्ली सरकार दिल्ली की योगशालाके तहत एक नई पहल शुरू कर रही है। इस योगशाला के तहत ऑनलाइन आसन कराए जाएंगे। इसके लिए एक बड़ी टीम काम करेंगी।

अरविंद केजरीवाल ने आगे बताया कि ऐसे सभी कोरोना पेशेंट को दिल्ली सरकार की तरफ से मोबाइल पर एक लिंक जाएगा, जो होम आइसोलेशन में रहकर इलाज ले रहे हैं। वो अपनी सुविधा के अनुरूप अपनी टाइमिंग बताएंगे, ताकि उन्हें उनके हिसाब से ही योगा क्लासेज दी जा सके।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए ये भी बताया कि दिन में कुल 8 क्लासेज होंगी। सुबह 6 से 11 बजे तक 5 क्लास और फिर 3 क्लास शाम को होगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये भी दावा किया कि दिल्ली सरकार ने इसके लिए इतनी जबरदस्त व्यवस्था की है कि एक साथ 40 हजार लोग कोरोना की क्लासेज कर सकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी दावा किया कि एक क्लास में केवल 15 पेशेंट होंगे। ताकि उन्हें सही से योगा कराया जा सके।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ले में कोरोना की रफ्तार तेज है। जिसकी वजह से वीकेंड कर्फ्यू समेत कई कठोर कदम उठाए गए हैं। ऐसे में केजरीवाल सरकार की ये पहल कोरोना पेसेंट्स के लिए कितनी कारगर साबित होती है, ये देखने वाली बात होगी।