मुजफ्फरनगर में पहली बार इन मदरसों में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए दी योग करने की सलाह

 
योग दिवस

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में आज पूरे विश्व में मनाया जा रहा है। हिंदुस्तान के भी सभी राज्यों में योग दिवस के अवसर पर स्कूल कॉलेज और स्पोर्ट्स स्टेडियम में योग दिवस मनाया जा रहा है। लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है जब मदरसा बोर्ड की गाइड लाइन के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मदरसों में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में कई मदरसों में मंगलवार सुबह से ही छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में योग कर स्वस्थ रहें निरोग रहे के आधार पर योग पर ध्यान केंद्रित किया. और सभी देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए योग करने की सलाह दी है। नगर कोतवाली इलाके रामपुरी में मदरसा कद्दू सिया जैनुल अबेदीन में मदरसे में पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं ने भी अपने शिक्षकों के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में योग कर इस मिशन को कामयाब बनाया है।

वही मुजफ्फरनगर के ग्रामीण क्षेत्र नरा जड़ौदा में भी मदरसे में छात्राओं ने मौलाना और मुफ्ती के साथ मदरसा परिसर में योग कर अपनी भागीदारी को निभाते हुए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी को स्वस्थ और निरोग रहने की दुआएं भी की।