'मुजफ्फरनगर के हथियारों' से की गई थी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या, वायरल वीडियो ने बढ़ाई चिंता

वीडियो में हथियार मुजफ्फरनगर से खरीदे जाने का किया जा रहा है दावा!
 
Sidhu Moosewala

 

  • अमित सैनी, प्रधान संपादक

मुजफ्फरनगर। पुलिस और जिला प्रशासन लाख कोशिश कर लें, लेकिन मुजफ्फरनगर के माथे पर लगा क्राइम कैपिटल का टैग हटने का नाम नहीं ले रहा है। देश के किसी भी कोने में वारदात होती है तो अमूमन उसमें मुजफ्फरनगर का नाम आता ही आता है। ऐसा ही कुछ अब पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर की गई हत्या के मामले में भी सामने आया है। पंजाब पुलिस की एक प्रेस कांफ्रेस का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस अधिकारी कहते नज़र आ रहे हैं कि मूसेवाला की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किए गए थे, वो यूपी के मुजफ्फरनगर से लाए गए थे। 
सुदंर नामक हथियारों के सौदागर सप्लायर की है तलाश!
वीडियो में पंजाब पुलिस अधिकारियों एक प्रेस कांफ्रेस करते नज़र आ रहे हैं, जिसमें अधिकारी मुजफ्फरनगर जिले का नाम लेते हुए बता रहे हैं कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, उन्होंने पूछताछ में कबूल किया है कि वो लोग हथियार उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से लाए थे। पुलिस अधिकारी ने अपने बयान में ये भी बताया कि कोई सुंदर नामक हथियार सप्लायर है, जिसने हत्यारोपियों को ये खतरनाक हथियार मुहैया कराए थे। पंजाब पुलिस का कहना है कि सुंदर के बारे में जानकारी की जा रही है।

weapon
File Photo

मुजफ्फरनगर पुलिस को जानकारी नहीं
चर्चित मूसेवाला हत्याकांड में जहां एक तरफ मुजफ्फरनगर का नाम उछलने पर तमाम मीडिया जगत में हलचल है तो वहीं मुजफ्फरनगर पुलिस ने इस तरह की किसी भी तरह की अधिकारिक जानकारी होने से हाथ खड़े कर दिए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अभी तक ना तो उनके पास पंजाब पुलिस से किसी तरह की जानकारी मांगी गई है और ना ही उनके रिकॉर्ड में सुंदर नामक का कोई व्यक्ति है।

'एक वीडियो प्राप्त हुआ है। वीडियो कहां का है, किस घटना से संबंधित है, ये पुष्ट नहीं हो पा रहा है। पंजाब पुलिस से संपंर्क किया जा रहा है। जानकारी की जा रही है कि ये वीडियो किस घटना से संबंधित है और ये सुंदर कौन है। वीडियो की पुष्टि होने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।' -अभिषेक यादव, एसएसपी, मुजफ्फरनगर

अपराध की दुनिया में नया नाम है सुंदर!
अपराध की दुनिया में भले ही मुजफ्फरनगर का नाम पुराना हो, लेकिन ये सुंदर नाम एकदम नया है। अचानक से सामने आए मुजफ्फरनगर के इस हथियार सप्लायर सुंदर को लेकर मीडिया जगत में पूरी तरह से हलचल है। दशकों से मुजफ्फरनगर में क्राइम रिपोर्टिंग कर रहे कई वरिष्ठ पत्रकारों और जिले के अपराध पर गहनता से काम कर चुके कई पुराने एवं एक्सपर्ट पुलिस अधिकारियों से भी इस संबंध में वार्ता हुई, लेकिन हर कोई इस सुंदर नाम से अनजान है।
नहीं हो रही वीडियो की पुष्टि
वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं हो पा रही है। समाचार टुडे का मकसद बिना वजह अभ्रांति अथवा भ्रम या फिर गलत तथ्य प्रस्तुत करने का कोई मकसद नहीं है। पूरी खबर वायरल वीडियो के आधार पर और जुटाई गई जानकारियों पर आधारित है। 


गोलियों से भूनकर की गई थी सिंगर की हत्या
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या रविवार को पंजाब के मनसा में गोलियों से भूनकर कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उन्हें 24 गोलियां लगना आया है। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लारेंश बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ ने ली है। हत्या के जो हथियार इस्तेमाल किए गए हैं, वो बेहद ही अत्याधुनिक है।