नैनीताल की लतिका भंडारी ने ताइक्वांडो में जीता गोल्ड मेडल, भारतीय टीम के लिए हुआ चयन

लतिका 21 से 25 सितंबर तक नेपाल में होने वाले माउंट एवरेस्ट टूर्नामेंट में भाग लेंगी

 
तलिका

  • रिपोर्टः अबुबकर मकरानी

नैनीताल। प्रदेश में खिलाड़ियों की संख्या बढ़ने के साथ साथ प्रदेश एवं देश को मिलने वाले मेडल की संख्या मे भी वृद्धि हो रही है। इस बार ताइक्वांडो में नैनीताल मल्लीताल की लतिका भंडारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी लतिका ने अखिल भारतीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर सभी प्रदेशवासियों को गौरवान्वित किया है।

महाराष्ट्र के नासिक में दस से 12 सितंबर तक ग्रैंड फाइनल ऑफ इंडियन ताइक्वांडो 2022 चैंपियनशिप में चैंपियन ऑफ चैंपियंसबनने के लिए 7 राउंड खेले गए। जिसमें उत्तराखंड राज्य के लिए लतिका ने 53 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया और स्वर्ण पदक जीता। जिसके बाद से उनके परिवार और उत्तराखंड के खेल प्रेमियों में जश्न का माहौल है।

लतिका

खास बात ये है कि अच्छे प्रदर्शन के बाद लतिका का चयन भारतीय टीम के लिए भी हो गया है। अब लतिका भारत की टीम की तरफ से 21 से 25 सितंबर तक नेपाल में होने वाले माउंट एवरेस्ट टूर्नामेंट में भाग लेंगी। बता दें कि लतिका के पिता असम राइफल में कार्यरत हैं और माता गृहणी हैं। लतिका की 11वीं तक की शिक्षा नैनीताल के बालिका विद्यालय से हुई है। इसके बाद लतिका भंडारी एमपी में स्पोर्ट्स हॉस्टल चली गई।

नैनीताल में कोच सुनील थापा ने ही साल 2001 में लतिका को ताइक्वांडो की बारीकियां सिखानी शुरू की थी। लतिका ने साल 2009 में भोपाल के एक गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज में एडमिशन लेकर पढ़ाई की। उन्होंने एशियन गेम्स, वर्ल्ड चैंपियनशिप आदि प्रतियोगिताएं में से एशियन चैंपियनशिप में मेडल भी जीता है।