UP: मुजफ्फरनगर में दलितों के खिलाफ तुगलकी फरमान, खेतों में कदम रखने पर 5 हजार का जुर्माना और 50 जूतों की सज़ा

बाकायदा गांव में मुनादी कराकर दी गई चेतावनी, वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आई पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
 
MZN_MUNADI_SAMACHAR TODAY

  • रिपोर्टः अमित सैनी, प्रधान संपादक

मुजफ्फरनगर। दुनिया चांद से लेकर मंगल गृह तक पहुंच गई है और दिल्ली से महज 120 किमी दूर स्थित मुजफ्फरनगर जिला आज भी जातिवाद के पचड़े में फंसा हुआ है। जिसकी बानगी सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखने को बाखूबी मिल जाएगी। वीडियो में तथाकथित राजवीर त्यागी प्रधान द्वारा मुनादी कराई गई, जिसमें जाति विशेष को टारगेट किया गया। वीडियो में एक व्यक्ति मुनादी करता नज़र आ रहा है, जिसमें वो दलित समाज के लोगों को खुलेआम चेतावनी दे रहा है कि अगर वो लोग राजवीर प्रधान के खेतों पर गए तो 5 हजार रुपये का जुर्माना और 50 जूते मारे जाएंगे।
क्या है पूरा मामला?
दरअसल ये पूरा मामला चरथावल थाना इलाके के पावटी खुर्द गांव का है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक व्यक्ति ढोल बजाकर मुनादी करता नजर आ रहा है। ये मुनादी राजवीर त्यागी प्रधान नामक व्यक्ति की तरफ से कराई गई, जिसमें दलित समाज के लोगों को खुली चेतावनी दी गई कि अगर कोई भी दलित समाज का व्यक्ति उनकी समाधि अथवा मेड़ पर गया तो उस पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। साथ ही उसको 50 जूते मारे जाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
26 सेकेंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर पूरी तरह से वायरल हो गया है। जिसको लेकर दलित समाज में घोर विरोध भी देखने को मिल रहा है। लोग तमाम तरह के कमेंट भी कर रहे हैं।
आपत्तिजनक शब्दों का किया गया है इस्तेमाल
हैरत इस बात की है कि जाति विशेष को किए गए टारगेट के दौरान मुनादी करने वाले ने सम्मानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है। बल्कि मुनादी के दौरान बेहद ही आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

WATCH FULL VIDEO:

एक्शन में आई पुलिस, 2 किए गिरफ्तार
सोशल मीडिया पर वीडियो वारयल होते ही मुजफ्फरनगर पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। मामला संज्ञान एसएसपी अभिषेक यादव के संज्ञान में आते ही उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और चरथावल थाना पुलिस को इस मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश भी दे दिया। जिसके बाद चरथावल पुलिस ने आनन-फानन में इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर राजवीर त्यागी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
क्या बोले एसएसपी अभिषेक यादव? 

'पावटी खुर्द के रहने वाले राजवीर नामक व्यक्ति द्वारा एक गैर कानूनी एवं आपत्तिजनक जातिगत टिप्पणी कराई गई और मारपीट की बात की गई। जिसमें उस व्यक्ति और उसके एक साथी को तत्काल गिरफ्तार करते हुए गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जा रहा है। इसके साथ ही भविष्य में उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई भी की जाएगी।' -अभिषेक यादव, एसएसपी, मुजफ्फरनगर