मुजफ्फरनगर में योग दिवस पर सभासदों समेत अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया योग, पालिकाध्यक्ष ने की ये अपील

अंजू अग्रवाल ने योग को जीवन शैली का हिस्सा बनाने की दी सलाह

 
योग दिवस

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के नेतृत्व में नगर पालिका प्रांगण में योग दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। सुबह 5:00 बजे से 7:46 तक सभासदों अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा योग किया गया। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कहा कि योग हमारी पुरातन संस्कृति है। हमारे ऋषि मुनि हमारे पूर्वज योग से ही अपने दिन की शुरुआत करते थे। मगर भागदौड़ की जिंदगी में ये सब पीछे छोड़ते जा रहे थे।

अंजू अग्रवाल ने कहा कि जब से देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में आई है। तब से देश ही नहीं पूरी दुनिया में 21 जून को योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसके पीछे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूएनओ में दिया गया वो ऐतिहासिक भाषण है। जिसमें उन्होंने योग के बारे में  होने वाले फायदों पूरी दुनिया को बताए थे. और उन्हीं की बातों से प्रभावित होकर यूएनओ ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था।

पालिकाध्यक्ष ने आगे कहा कि मानवता के लिए योग एक ब्रह्मास्त्र है, आइए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करके अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाकर न सिर्फ योग से बीमारियों को जीते बल्कि स्वयं को शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों में स्वस्थ रखे। क्यूंकि किसी भी देश के लिए इससे बेहतर कोई सौगात नहीं हो सकती कि उसके युवा स्वास्थ्य, स्फूर्ति,जोश और उत्साह से भरे हों। तो आगे बढ़िए योग को अपने जीवन में शामिल करिए और देश की तरक्की में अपना योगदान दीजिए।

इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल, अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह ,सभासद पूनम शर्मा, अरविंद धनगर, अमित बॉबी, ओम सिंह कर निर्धारण अधिकारी, आरडी पौडवाल, मेनपाल सिंह, राजीव वर्मा, अशोक ढींगरा, विकास चौधरी स्टेनो अध्यक्ष, गोपाल त्यागी समेत नगर पालिका का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।