आज फिर बेहद खराब स्थिति में पहुंचा दिल्ली का प्रदूषण, 316 रिकॉर्ड किया गया वायु गुणवत्ता सूचकांक

सोमवार को एआईक्यू दर्ज किया गया था 290

 
FILE PHOTO

खबर राजधानी दिल्ली  से है, जहां महज 24 घंटे के अंदर एक बार फिर से प्रदूषण का काला जादू देखने को मिला है। जी हां...  सही  सुना आपने.... काला जादू। क्योंकि इस कालू जादू ही कहा जाएगा कि धीरे-धीरे सुधार की तरफ जाने वाली वायु गुणवत्ता महज 24 घंटे के अंदर अचानक बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई। आपको जानकर हैरत होगी कि जहां सोमवार को राजधानी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 290 था, वहीं मंगलवार सुबह ये बेहद खराब स्थिति में 316 रिकॉर्ड किया गया, जिसने दिल्ली वासियों की चैन की सांस छीन ली है।

ये भी पढ़ेः दिल्ली के लोगों के लिए बेहद खतरनाक होता जा रहा प्रदूषण का ये दौर

वैसे तो दीपावली के बाद से ही प्रदूषण के मामले में दिल्ली की हालत बेहद खस्ता है। दिल्ली में लोगों को प्रदूषण की वजह से सांस लेना भी दूभर हो रहा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि अब धीरे-धीरे दिल्ली को कम से कम वायु प्रदूषण से राहत मिल सकती है, क्योंकि केंद्र और राज्य सरकार इसके लिए नित नए प्रयोग भी कर रही है।

ये भी पढ़ेः एक बार फिर धुआं-धुआं हुई राजधानी दिल्ली, ख़तरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

जिसकी बानगी सोमवार सुबह उस वक्त भी देखने को मिली थी, जब बेहद खराब स्थिति से उबरकर दिल्ली की वायु गुणवत्ता स्तर 290 पर पहुंच गई, लेकिन जब मंगलवार सुबह ये ही वायु गुणवत्ता सूचकांक 316 पर पहुंच गया तो दिल्ली वासियों की टेंशन बढ़ गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वायु गुणवत्ता का  ये 316 सूचकांक बेहद की खराब स्थिति में माना जाता है।