खुशखबरीः नए साल पर बड़ा तोहफा, 102 रुपए सस्ता हुआ कमर्शियल LPG सिलेंडर

इस फैसले से रेस्टोरेंट संचालकों को मिली राहत

 
सिलेंडर

इंडियन ऑयल ने नए साल पर एक बड़ा तोहफा ग्राहकों को दिया गया है। जिसमें अब 102 रुपये सस्ता कमर्शियल LPG सिलेंडर मिलेगा। अब दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2001 रुपए हो गई है। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ेः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने श्रमिकों को दिया बड़ा तोहफा

बता दें कि इंडियन ऑयल ने दिसंबर में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाए थे। दिसंबर महीने में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। बता दें कि कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर में 102 रुपए की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2001 रुपए हो गई है। पश्चिम बंगाल के शहर कोलकाता में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम 2077 रुपए हो गया है। वहीं मुंबई में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1951 रुपए हुई है। इंडियन ऑयल के इस फैसले से रेस्टोरेंट चलाने वालों लोगों को राहत मिली है। ऐसी जगहों पर खाना बनाने के लिए कॉमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़ेः सब्जियों के दाम में आई भारी गिरावट, महंगाई से परेशान लोगों को मिली राहत

राहत की बात तो ये है कि बीते कई दिनों से घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आखिरी बार अक्टूबर में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे। जिसका लोगों और विपक्ष ने काफी विरोध किया था। अगर रसोई गैस की मौजूदा कीमत की बात करें तो दिल्ली और मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपए है। वहीं कोलकाता में इसकी कीमत 926 रुपए है। चेन्नई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर आपको 915.50 रुपये में मिलेगा।