जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

आतंकियों ने सेना पर चलाई थी गोली

 
sena

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बीते दिन शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें गोली लगने से 2 आतंकी मारे गए। जिसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां के चौगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ हो गई।

ये भी पढ़ेः पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान मौके से हथियार, गोला, बारूद समेत अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है, और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान जारी है। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकी संगठन जैश से जुड़े हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि चौगाम में शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों की पहचान ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चेक और पुलवामा के राजा बासित नजीर के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ेः मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचे 2 बदमाश

कुछ ही दिन पहले अनंतनाग के बिजबिहाड़ा इलाके में एक नाका पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें बिजबिहाड़ा पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआई मोहम्मद अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि हालत नाजुक होने के कारण एएसआई को श्रीनगर रेफर किया गया लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।