दिल्लीः मौसम विभाग ने ठंड के बीच कुछ राज्यों में जताई बारिश की आशंका

पश्चिमी हिमालय इलाके में भारी बारिश की दी चेतावनी

 
फाइल फोटो

कड़ाके की ठंड के बीच कुछ राज्यों में बर्फबारी और भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इससे साफ है कि नए साल के पहले हफ्ते में तापमान और गिर सकता है। राजधानी दिल्ली में मौसम विज्ञान के महानिदेशक डॉ मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत की ओर बढ़ने वाला पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख जैसे पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों को प्रभावित करेगा। आईएमडी प्रमुख ने कहा कि इन क्षेत्रों में अशांति 4 से 7 जनवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी का कारण बनेगी।

ये भी पढ़ेः ठंड की शुरूआत होते ही कोहरे ने भी दिखाया अपना असर

मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी की चेतावनी दी है। इस बीच दक्षिण भारत में बारिश का दौर लगातार जारी है। तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बता दें कि चेन्नई में कई दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। ऐसे में और बारिश होने की संभावना से यहां के लोग भी चिंतित है।

ये भी पढ़ेः ठंड में अलाव तापने से लगी आग, 5 दुकाने और एक झुग्गी जलकर खाक

आईएमडी ने कहा कि 3 जनवरी तक पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में शीत लहर चलने की संभावना है।  भीषण शीत लहर के दौरान न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक गिरकर सामान्य से 6.4 डिग्री से ज्यादा हो जाता है।