इस देश में लगा 'नाइट कर्फ्यू', जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर

रात 11 बजे से सुबह 5 तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

 
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रात के 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। सीएम ने सभी से नियम का पालन करने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ेः पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन में वीआईपी कल्चर को हावी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कई महीनों के बाद कोविड के 30 नए मामले मिले हैं। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली तीनों ही राज्यों में एक सप्ताह से मामले अधिक आ रहे हैं. इन राज्यों से मध्य प्रदेश में लोगों का आना जाना लगा रहता है।

night curfew

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना का नया स्वरूप ओमिक्रोन देश के 16 राज्यों में पहुंच चुका है. इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि मध्य प्रदेश में इस वेरिएंट के केस नहीं आएंगे. ओमिक्रोन बहुत तेजी से फैलता है।

उन्होंने कहा, ''ऐसे में हमें सचेत होने की जरूरत है. कोविड की तीसरी लहर को आने से रोकें. तेजी से संक्रमण नहीं फैले, इसके लिए उपाय करें. मास्क जरूर पहनें, अनावश्यक घर से नहीं निकलें, टीका जरूर लगवाएं। '