Big News: पीएम मोदी ने किया देश को संबोधित, वैक्सीन को लेकर किए ये तीन बड़े ऐलान

बच्चों को जल्द लगने शुरू होंगे कोरोना के टीके
 
मोदी

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए सबसे पहले क्रिसमस की बधाई दी। उसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये समय सचेत रहने का भी है। पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में ऑमिक्रोन का संक्रमण बढ़ रहा है। इस समय पैनिक न करें। सावधान रहें और शतर्क रहें। मास्क का भरपूर उपयोग करें और हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर पर धुलना हमें भूलना नहीं है। पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 15-18 साल की आयु की बच्चों के लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा। 3 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी।

पीएम ने कहा कि देश में इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि 1 लाख 40 हजार आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है। भारत की वयस्क जनता में से 61 फीसदी को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। वहीं इस एज ग्रुप के 90 फीसदी लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन ही इस समस्या से हमें बचा सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि सुदूर गांवों से जब शत-प्रतिशत की खबरें आती हैं तो गर्व महसूस होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन पर देश एक्शन मोड में है। देश में 141 करोड़ डोज लग चुकी हैं।  स्वास्थ्य कर्मियों ने बेहतरीन काम हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि ओमिक्रोन की चर्चा बेहद तेजी चल रही है। भारत के वैज्ञानिक पूरी बारीकी से नजर रखे हुए इस पर काम कर रहे हैं।

मोदी ने किए ये 3 बड़े ऐलान

1. 15-18 साल की आयु की बच्चों के लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा. 3 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी।

2. हेल्थकर्मियों के लिए 10 जनवरी 2022 से प्रीक्वेशन डोज (बूस्टर डोज) की शुरुआत होगी।

3. 60 वर्ष से ऊपर से गंभीर बीमारियों वाले लोगों के लिए भी प्रीक्वेशन डोज (बूस्टर डोज) की शुरुआत होगी।