कानपुर दौरे पर पीएम मोदी, मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी

PM करेंगे कानपुर मेट्रो रेल का उद्घाटन, सफर के साथ

 
मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर दौरे पर है। जहां वे मेट्रो रेल परियोजना का निरीक्षण करेंगे और आईआईटी मेट्रो स्टेशन से गीता नगर तक मेट्रो की सवारी करेंगे। कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना की पूरी लंबाई 32 किलोमीटर है और इसे 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेः PM मोदी के दौरे से पहले VDA ने मस्जिद को 'गेरुआ' रंग में रंगा...पढ़िए पूरी ख़बर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नौ किमी लंबे मेट्रो कारिडोर का शुभारंभ कर शहर की जनता को नए साल का तोहफा देंगे। 15 नवंबर,2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कानपुर मेट्रो के सिविल निर्माण कार्य की शुरूआत की गई थी। इसके बाद दो साल के भी कम समय में विगत 10 नवंबर, 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन की शुरूआत की गई। मंगलवार को कानपुर मेट्रो के शुभारंभ के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ेः संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी हुए शामिल

पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि शहरी गतिशीलता में सुधार करना प्रधानमंत्री के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक रहा है। कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पूर्ण खंड का उद्घाटन इस दिशा में एक और बड़ा कदम है. यह आईआईटी कानपुर से मोती झील तक पूरा नौ किलोमीटर लंबा खंड है।

निरालानगर रेलवे मैदान में रैली को संबोधित करने के साथ ही मेट्रो ट्रेन समेत कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।