आज है मैरी क्रिसमस डे, अपनों के चेहरे पर लाएं मुस्कान, अनोखे अंदाज में भेजें संदेश

बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन  

 
CHARMAS DAY

25 दिसंबर को हर साल क्रिसमस डे बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दिन सभी प्रभु ईसा मसीह  का केक काट कर जन्म दिन मानते हैं। देशभर में इस दिन को बहुत धूम धाम से मनाया जाता है।

25 दिसंबर को ईसाई का सबसे बड़ा त्योहार क्रिसमस मनाया जाता है। जिसको मनाने के लिए कई दिनों पहले से तैयारियां शुरू हो जाती हैं मान्यता है कि 25 दिसंबर को ईसाह मसीह का जन्म हुआ था। जिसको ईसाह मसीह को यीशू के नाम से भी जाना जाता है और उन्हें ईसाई धर्म का संस्थापक माना जाता है। कहा जाता है कि यीशू के जन्म के शुरुआती समय में उनके जन्मदिन को इस तरह पर्व की तरह सेलिब्रेट नहीं किया जाता था, लेकिन चौथी शताब्दी के आते-आते इसे धूमधाम से मनाया जाने लगा

CHRISTMAS

 

क्रिसमस का त्यौहार 25 दिसंबर को साल के अंत में और नये वर्ष से पहले मनाया जाता है। इस त्यौहार के दिन सभी क्रिस्चन अपने परिवार के साथ मिलकर Party करते हैं। वहीं कुछ अपनों से दूर होते हैं और उन्हें WhatsApp, Facebook या अन्य तरीकों से Greeting Images Messages भी भेजकर बधाई देते हैं।

CHARSTMAS

क्रिसमस के खास मौके पर आप अपनों को Facebook, Whatsapp के जरिए क्रिसमस की शुभकामनाएं देने के लिए ये शानदार संदेश भेज सकते हैं।

लो आ गया जिसका था इंतजार

सब मिलके बोलो मेरे यार

दिसंबर में लाया क्रिसमस का बहार,

मुबारक हो तुमको क्रिसमस मेरे यार