अब इस राज्य में नाइट कर्फ्यू के बाद लगा ‘वीकेंड लॉकडाउन’

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लिया गया फैसला

 
DELHI

राजधानी दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए अब नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कर्फ्यू जारी कर दिया गया है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले से लागू है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी  की आज यानी मंगलवार को बैठक हुई है। जिसमें वीकेंड लॉकडाउन का फैसला लिया गया। तेजी से बढ़ते ओमिक्रोन के केसों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ेः नाइट कर्फ्यू पर दिल्ली पुलिस की पहरेदारी, जगह-जगह चेकिंग करती नजर आई पुलिस

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड के 4,099 नए मामले सामने आए थे और सोमवार को संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत हो गई थी। डीडीएमए की 29 दिसंबर को हुई बैठक में तय किया था कि दिल्ली में 'येलो अलर्ट' के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे। हालांकि पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के बाद आज वीकेंड कर्फ्यू का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ेः इस देश में लगा 'नाइट कर्फ्यू', जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने विधानसभा में जानकारी दी है कि शहर में दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि ज्यादातर लोगों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे या उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन से संक्रमित किसी भी मरीज को दिल्ली के अस्पतालों में अब तक ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी है।