रियलिटी शो ‘अमेरिका गॉट टैलेंट’ में चमकेगा MP का ‘दीप’, Josh एप से मिली नई पहचान

यहां तक पहुंचने के लिए खुद को कमरे में करना पड़ा कैद

 
DEEP

कहते है अगर मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो हर मंजिल आसान हो जाती है। हमारे हौसले अगर बुलंद हो तो कोई काम नामुमकिन नहीं होता। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के दीप गौतम ने भी कर दिखाया है। दीप ने तमाम आर्टिट्स्ट को पछाड़ते हुए रियलिटी शो अमेरिका गॉट टैलेंट में सीधे जगह बना ली। दीप की माने तो उनके लिए ये सफर काफी कठिनाइयों भरा रहा। एक बार तो वो पूरी दुनिया से लगभग कट चुके थे। इतना ही नहीं यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें खुद को एक कमरे में कैद करना पड़ा।

DEEP

खुद की अलग पहचान बनाने की जिद

दीप ने आजकल के बोल्ड डांस के दौर में जो काम किया है वो अपने आप में अपना अलग महत्व रखता है। जहां डांसर्स बोल्ड लुक जैसे हथकंडे अपना रहे है. वहीं दीप ने पॉपिंग डांस को चुना। हालांकि वो प्रैक्टिस के दौरान रोबोटिक्स डांस से काफी भावित हुए लेकिन दीप मौजूदा डांस फॉर्मेट से हटकर कुछ नया करना और खुद की अलग पहचान बनाना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने खासतौर से 'टॉय डांस' के बारिकियों को सीखने का विकल्प ही चुना।

DEEP

लुक को लेकर रिश्तेदारों ने उड़ाया मजाक

दीप से 'दीप टॉय' बनने का उनका ये सफर इतना आसान नहीं था। दीप गौतम अपने डांस को रीयल लुक देना चाहते थे। सबसे पहले दीप ने अपने बालों को लाल, पीला, नीला रंग में रंगना, खिलौने की तरह कपड़े खुद डिजाइन करना और फिर पहनने के साथ खुद का मेकअप करना स्टार्ट किया। दीप के दोस्तों और रिश्तेदारों ने उनके इस लुक का काफी मजाक भी उड़ाया। लेकिन दीप अपनी जिद पर अड़े रहे और आज वो दीप टॉय बन गए।

DEEP

कमेंट्स से दीप तंग आकर खुद को कमरे में किया बंद

लुक को लेकर अपने ही लोग जब मजाक बनाने लगे तो दीप को ये सहन नहीं हुआ। क्योंकि जिस तरह दीप का रहन-सहन और पहनावा बदल रहा था। उसे उसके दोस्त रिश्दार और पड़ोसी स्वीकार नहीं कर पा रहे थे। जब लोगों को कमेंट्स से दीप तंग आ गए तो खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। बहुत ज्यादा इमरजेंसी कार्य पड़ने पर ही वो कमरे से बाहर निकलते थे।

DEEP

डांस रियलिटी शो 'इंडिया के मस्त कलंदर' में बनाई जगह

सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के साथ-साथ दीप ने अपने स्किल पर काफी काम किया। जिसकी वजह से आज दीप ने अपने चाहने वालों के बीच में टॉय डांसर के रूप में जगह बना ली हैं। उनकी कड़ी मेहनत को आखिरकार पहचान उस वक्त मिली जब वह साल 2019 में सोनी सब टीवी द्वारा होस्ट किए गए डांस रियलिटी शो 'इंडिया के मस्त कलंदर' में सेमी-फाइनलिस्ट के रूप में जगह बनाई। इसके बाद दीप ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

DEEP

कई प्रतिभागियों को पछाड़कर हासिल किया मुकाम

दीप तेलुगु रियलिटी शो डांसी प्लस के टॉप-12 में भी जगह बना चुके हैं। हाल ही में दीप का चयन अमेरिका के पॉपुलर शो अमेरिका गॉट टैलेंट सीजन-16, 17 के ऑडिशन के लिए हो चुका है। उन्होंने ये मुकाम कई प्रतिभागियों को पछाड़कर हासिल किया है।

DEEP

दीप खोजना चाहते थे डांस स्टूडियो

दीप के सपनों को पूरा करने में शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म जोश ऐप ने भी काफी मदद की। आज दीप का जोश ऐप पर उनके तरह प्रतिभाशाली लोगों का एक परिवार है। जो दीप द्वारा बनाए कंटेंट को सराहता है. और अपना प्यार दिखाता है। दीप की माने तो वे एक डांस स्टूडियो भी खोलना चाहतें ताकि वे अपनी तरह लाखों टॉय डांस क्रिएटर तैयार कर सकें।

बड़े-बड़ों का पसीना छुड़ा रहे दीप

कहा जाता है कि 'पूत के पांव पालने में ही दिखने लगते हैं, मध्य प्रदेश के दीप गौतम भी इन्हीं लोगों में से हैं। जिन्होंने बहुत कम उम्र से टॉय डांस की दुनिया में जगह बना ली है। उनकी चुनौती आजकल बड़े बड़ों को पसीना छुड़ा रही है।