यूपी में धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवक से रचाई शादी, अब डीएम से लगाई सुरक्षा की गुहार

लड़की के परिजनों ने दर्ज कराई अपहरण की रिपोर्ट

 
ETAH

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में एक मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से विवाह कर लिया। लड़की के परिजनों ने युवक पर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। जिसके बाद नव विवाहित दंपती सुरक्षा की गुहार लगा रहे है। हालांकि पुलिस इसे अपहरण का मामला बता रही है। युवती के नाबालिग होने की बात कही जा रही है। वहीं एएसपी धनंजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि 29 अप्रैल को थाना जैथरा में अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

दरअसल जैथरा थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली युवती ने एडीएम के समक्ष प्रस्तुत होकर सुरक्षा मांगी। साथ ही हाईकोर्ट में पेश किए गए अपने विवाह के दस्तावेज भी दिखाए। बताया कि उसकी उम्र 20 साल है। 14 मई 2022 को उसने कासगंज जिले के पटियाली थाना इलाके एक गांव निवासी हिंदू युवक से प्रयागराज स्थित आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया। इसके बाद शादी के दस्तावेज उच्च न्यायालय में पेश कर सुरक्षा की गुहार लगाई। न्यायालय के निर्देश पर दंपती ने बुधवार को एडीएम आलोक कुमार के समक्ष प्रस्तुत होकर पूरे मामले की जानकारी दी। बताया कि परिजनों से उन्हें खतरा है। इस पर पुलिस अधिकारियों को लिख दिया गया। अधिकारियों के आदेश के बाद ये लोग जैथरा थाने पहुंचे और अपनी शादी के दस्तावेज प्रस्तुत किए।

वहीं एडीएम आलोक कुमार ने बताया कि लड़की 2, 3 लोग के साथ आई थी। जिसमें सभी लोग बोल रहे थे कि जान से मारने की धमकी मिल रही है और घर वालों से जान माल का खतरा बताया था। उन्होंने बताया कि संवेदनशील मामला है, क्योंकि धर्म की बात थी। जिसको लेकर पुलिस विभाग को अवगत कराया और पुलिस सुरक्षा की बात कही।