सावधानः फूल रही सैमसंग फोन की बैटरी, ले सकती है आपकी जान

सैमसंग बैटरी या फोन खरीदने से पहले सोचे सौ बार

 
samsung battery

 

लखनऊः ज्ञानेश वर्मा

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में अधिकृत सैमसंग दुकानदार के यहां से ग्राहक ने एक बैटरी खरीदी और खरीदने के मात्र 3 महीने बाद ही बैटरी फूल चुकी थी, समय पर ना देखा जाता तो बैटरी कभी भी ब्लास्ट हो सकती थी। कस्टमर का कहना है कि सैमसंग कंपनी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने ब्रांड देखकर बैटरी पर परचेज किया था लेकिन मात्र 3 महीने में ही बैटरी भूल गई और इसकी फटने की स्थिति में थी। अगर समय रहते उन्होंने इसको नहीं देखाया होता तो किसी भी वक्त ये बैटरी फट सकती थी और एक बड़ा हादसा हो सकता था।

कस्टमर का कहना है कि आखिर ऐसा क्या है सैमसंग कंपनी ग्राहकों से पैसा तो लंबा चौड़ा मोबाइल और बैटरी के नाम पर लिया जाता है, लेकिन वारंटी और गारंटी के नाम पर कोई सुविधा नहीं मिलती है कोई भी प्रोडक्ट इन का चाहे मोबाइल हो या बैटरी हो वारंटी से पहले ही फट जाता है। सैमसंग जैसे ब्रांड को अपने कस्टमर के लिए सोचने के लिए बाध्य होना चाहिए और समय रहते इस पर अमल करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो कस्टमर लगातार इनके कस्टमर केयर और शोरूम पर शिकायत करता रहेगा। एक वरिष्ठ आईएएस ने शिकायत की है, कि अगर समय रहते बैटरी नहीं बदलते हैं तो ये बैटरी फट सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था। उनका कहना है कि ये सैमसंग कंपनी का एक कस्टमर के साथ धोखा देने की बात हो गई है।

कस्टमर का ये भी कहना है कि सैमसंग का चाहे वो बैटरी हो या मोबाइल हो उसको खरीदने से पहले कस्टमर को 100 बार सोचने की आवश्यकता है, क्योंकि ये लोग लंबा-चौड़ा पैसा ब्रांड के नाम से लेते है, लेकिन वारंटी गारंटी के नाम पर मात्र छलावा किया जाता है।