दिल्ली में बंद होंगे बार और रेस्तरां, DDMA की बैठक में लिया गया निर्णय

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ट्वीट कर दी जानकारी
 
CLOSED FILE IMAGE_SAMACHAR TODAY

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर पर लगाम लगाने के मकसद से अब फिर से कुछ नए प्रतिबंध लगाए गए है। जिसमें बार और रेस्तरां को भी बंद करने के आदेश हैं। ये निर्णय सोमवार को दिल्ली के एलजी ने डीडीएमए, सीएम केजरीवाल, एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत तमाम आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया गया। इस दौरान कोरोना महामारी को रोकने के लिए कई तरह के सुझावों पर चर्चा हुई।

दिल्ली एलजी अनिल बैजल ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि डीडीएमए की बैठक में रेस्तरां और बार को बंद करने और केवल ’टेक अवे’ सुविधा की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा हर ज़ोन में प्रति दिन केवल एक साप्ताहिक बाज़ार के संचालन की अनुमति दी जाएगी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में अतिरिक्त कर्मचारी की व्यवस्था करने और 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण को बढ़ाने की सलाह दी है।

आपको बता दें कि डीडीएमए के ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान के लेवल चार यानि रेड अलर्ट को लागू करने की शर्त निर्धारित है। यदि पॉजिटिविटी रेट लगातार दो दिनों तक 5 फीसदी से अधिक रहती है, सात दिनों की अवधि में 16000 से अधिक मामले या अस्पतालों में औसतन 3000 ऑक्सिजन बेड्स का लगातार सात दिनों तक भरे रहते हैं तो रेट अलर्ट को लागू किया जाता है। इससे पूरी तरह कर्फ्यू यानी लॉकडाउन, गैर-जरूरी दुकानों, मेट्रो जैसी गतिविधियों पर रोक लग जाएंगी।