दिल्ली में लगातार हो रही बारिश बन रही परेशानियों का सबब, देखें खास रिपोर्ट

 
delhi rain

  • रिपोर्टः मुकेश राणा, वरिष्ठ पत्रकार

दिल्ली में सर्दी के कहर के बीच बरसात ने राजधानी का मौसम और भी सुहाना कर दिया है। हालांकि लगातार हो रही बारिश की वजह से एक बार फिर से दिल्ली के कई इलाकों में भारी जल भराव देखने को मिल रहा है, जिससे आने-जाने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के किराड़ी और बेगम पुर इलाके में जलभराव तो जैसे लोगों के लिए आफत का कारण बन गया है। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू के कारण लोग घरों से कम निकल रहे है, लेकिन जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को करना खासा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में एक तरफ लोग पहले से ही सर्दी के सितम से परेशान हैं, वही दूसरी ओर शुक्रवार की देर रात से ही हो रही बरसात ने दिल्लीवासियों की मुश्किलें और भी बढ़ा दी है। लगातार हो रही बारिश ने आम जन-जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त करके रख दिया है। बरसात के बीच दिल्ली के अलग अलग इलाकों में जलभराव का नजारा देखने को मिल रहा है। कुछ ऐसा ही नजारा उत्तर पश्चिमी दिल्ली के बेगम पुर और किराड़ी इलाके में भी जलभराव की तस्वीरें सामने आ रही है। ये जो तस्वीरे आप देख रहे हैं ये दिल्ली के किराड़ी और बेगम पुर की है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे बरसात के बाद ही ययां जलजमाव हो गया है। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू होने के कारण ज्यादा लोग सड़कों पर नहीं दिखाई दिए, लेकिन जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को यहां से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। खासतौर पर दोपहिया वाहन चालकों को ज्यादा दिक्कत और परेशानी से गुजरना पड़ा। इसके अलावा स्थानीय निवासियों को भी छोटी मोटी दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा। बरसात के बाद स्थानीय लोगों का दर्द भी साफ दिखाई दिया, और बरसात के कारण हो रही दिक्कतों का ठींकरा स्थानीय जनप्रतिनिधि पर थोपा। स्थानीय लोगों ने जनप्रतिनिधि पर लापरवाही का भी आरोप लगाया।

Watch Full Video News:

 

आपको बता दें कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के कुछ इलाकों में मसलन किराड़ी, बेगम पुर सरीखे जगह पर हल्की से बरसात में ही जलजमाव हो जाता है, जिसके बाद लोगों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बहरहाल वीकेंड कर्फ्यू के कारण ये बरसात लोगों के लिए ज्यादा परेशानी का कारण नहीं बना, लेकिन बरसात के बाद अब आने वाले समय में दिल्लीवासियों को सर्दी का सितम थोड़ा जरूर परेशान कर सकता है।