यूपी के इस थाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं की 'नो एंट्री', गेट के बाहर लगा बैनर!

मेरठ के मेडिकल थाने का मामला, थाने के गेट पर नो एंट्री का लगाया गया बैनर
 
BJP worker are not allowed

 

  • अमित सैनी, प्रधान संपादक

मेरठ। यूपी में बड़े-बड़े कांड हो जाते हैं और किसी को कानों-कान खबर तक नहीं होती। खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तो ये आम बात है। अब ऐसा ही एक मामला मेरठ से भी सामने आया है, जहां थाने के मुख्य द्वार पर कुछ लोग थानेदार का विवादित बैनर भी लगा गए और थानेदार साहब को भनक तक नहीं लगी। इस बैनर पर लिखा हुआ है कि भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है... थाना प्रभारी संतशरण सिंह..!!
फोटो वायरल होते ही मचा हड़कंप
मेडिकल थाने के मुख्य द्वार की दीवार पर लगाया गया ये बैनर जब वायरल हुआ तो हड़कंप मचना लाजिमी था। मामले की भनक थाना प्रभारी साहब को लगी तो उनके हौश गादले हो गए और आनन-फानन में बैनर को हटाया गया, लेकिन तब तक फोटो वायरल हो चुका था। 
मेरठ पुलिस को देनी पड़ी सफाई
कुछ ही घंटों में ये फोटो इस कदर वायरल हो गया कि मेरठ पुलिस को इस मामले में सफाई देनी पड़ गई। मेरठ पुलिस के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि ये बैनर पुलिस द्वारा नहीं, बल्कि कुछ अराजक तत्वों द्वारा खुद ही लगाया गया और फिर फोटो खींचकर उसे वायरल कर दिया गया।

क्या बोले एसपी सिटी मेरठ?
इस संबंध में एसपी सिटी मेरठ विनीत भटनागर द्वारा समाचार टुडे के प्रधान संपादक अमित सैनी को टेलीफोनिक वार्ता में बताया गया कि दो पक्षों में आपसी विवाद चल रहा था। मामला पारिवारिक था तो पुलिस ने मानवता के दृष्टि से फैसला कराने की कोशिश की थी, जिसमें एक पक्ष की तरफ से जमकर हंगामा किया गया और फिर खुद ही इस बैनर को थाने पर लगा दिया गया। जांच के दौरान कुछ वीडियो हाथ लगे है, जिसमें स्पष्ट रूप से कुछ लोग इस बैनर को लगाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं, जिनकी पहचान कराई जा रही है। इस मामले में वैधानिक तरीके से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
क्या था पूरा मामला?
दरअसल, एक मकान/दुकान पर कब्जे के मामले को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा था। एक पक्ष द्वारा पुलिस पर अनुचित तरीके से विवाद चल रहा था। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को निपटाने की कोशिश की थी, लेकिन एक पक्ष की तरफ से हंगामा खड़ा कर दिया गया। इसी बीच उसी पक्ष की तरफ ये विवादित बैनर लगा दिया गया।

Watch Full Video: