मुजफ्फरनगर में अग्निपथ के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, युवाओं के साथ खड़े नजर आए नरेश टिकैत ​​​​​​​

नरेश टिकैत ने की अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग

 
नरेश टिकैत

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। अग्निपथ योजना के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में किया गया। जिसमें भारी संख्या में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान भारतीय किसान यूनियन द्वारा अग्निपथ योजना का पुरजोर तरीके से विरोध किया गया और इसके विरोध में राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। जिसमें अग्निपथ योजना को बंद कराने की मांग की।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि इस योजना के तहत सरकार देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। 4 साल का समय कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि हम हिंसा पर कतई भी विश्वास नहीं करते। सरकार हमारी इंसानियत को कमजोरी समझ रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार इस बात को अपने मन से निकाल दे कि हम कमजोर है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे युवा पीढ़ी से कहना चाहते हैं कि हम उनके लोगों के साथ खड़े हैं। तोड़फोड़ कतई ना करें। तोड़फोड़ से बहुत नुकसान हुआ है।

नरेश टिकैत ने कहा कि बिहार में रेल जला दी गई कहीं बस जला दी गई कुछ जगह छोटी मोटी गाड़ियां जलाई गई। इस तरह की हरकत ना करें। ये राष्ट्रीय हानि है आखरी दम तक आप लोगों की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस देश को बचाना भी आप लोगों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहां कि यहां सब कुछ गया, जहाज भी बिक गए रेल भी बिक गई, बिजली विभाग में बिक गया ये भी सब प्राइवेट में चले गए। उन्होंने कहा कि वे सरकार को कहना चाहते हैं कि अगर देश में इतना ही टोटा आ रहा है तो हमें बता दें हम ही झेल लेंगे। गन्ने का भाव 350 है तो हमें 325 ही दे देना। अगर इनका पूरा पड़ता हो तो हम तैयार हैं। लेकिन ऐसा खिलवाड़ ना करें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें कोई समझाने वाला भी नहीं है। उन्हें भी अच्छे सलाहकारों की जरूरत है ऐसी में सलाह नहीं दी जाती। उन्होंने कहा कि ऐसी में तो उनका ही मन पलट जाता है क्योंकि इतना ठंडा हो जाता है कि उन्हे लगता है सब कुछ ये हीं है। वे कहना चाहते हैं कि गांधीवादी तरीके से आंदोलन चलाना हम सब का फर्ज है और इसे इसी तरह चलाते रहें।  

नरेश टिकैत ने कहा कि लोगों की सूझबूझ और जिम्मेदारी के साथ-साथ किसानों के सहयोग से हर मामले में सफलता मिली है. और इसमें भी सफलता मिलेगी। सरकार को ये योजना वापसी लेनी पड़ेगी सरकार को जनहित में अग्निपथ योजना वापस लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि 4 साल का कार्यकाल कुछ नहीं होता यह युवाओं के साथ में भद्दा मजाक किया जा रहा है।