अनोखी शादी! जर्मनी का दूल्हा- रूस की दुल्हन, भारत में हिंदू रीति-रिवाज के साथ लिए सात फेरे

भारत की सभ्यता और संस्कृति काफी अच्छी लगी :क्रिस मुलर

 
shadi

हिम्मतनगर के सरोदिया गांव में हाल ही में एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां एक विदेशी जोड़ा पूरे हिंदू रीति-रिवाज से शादी के बंधन में बंध गए। जर्मनी के एक शख्स ने अपनी रूसी गर्लफ्रेंड से गुजरात में हिंदू रीति रिवाज से शादी की। एक समय रईसी की जिंदगी जीने वाले क्रिस मुलर ने बताया कि उन्हें भारत की सभ्यता और संस्कृति काफी अच्छी लगी। उन्हें यहां घर जैसा महसूस होता है।

ये भी पढ़ेः महिला ने गाय को पति मानकर रचाई शादी, पढ़िए क्या है मामला

मर्लर ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें भारत में घर जैसा महसूस होता था। 2019 में आध्यात्मिक विज्ञान सीखने के बाद, जोड़े ने हिंदू तरीके से शादी करने की योजना बनाई। इसी दौरान उनकी मुलाकात लालाभाई पटेल से हुई। दोनों लालाभाई पटेल के गांव सरोदिया गए जहां उन्हें जगह और लोगों से प्यार हो गया।

शादी

कोविड महामारी के कारण लगाई गई पाबंदियों के कारण पति-पत्नी के माता-पिता शादी में शामिल नहीं हो पाए थे। इस तरह लालाभाई पटेल और उनकी पत्नी ने सभी अनुष्ठान किए। बारात सरोदिया के पास एक गांव में गई। जहां ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ेः शादी के कुछ मिनटों बाद ही दुल्हन का उजड़ा सुहाग, जानिए क्या है पूरा मामला

दूल्हा और दुल्हन ने गणेश पूजा, हल्दी समारोह, और सप्तपदी और अन्य अनुष्ठान किए। शादी में शामिल हुए गुजरात के रहने वाले मुलर के एक करीबी ने बताया कि उन्होंने गरबा खेला और आशीर्वाद के लिए बड़ों के पैर छुए।